• Tuesday, 21 May 2024
Painful Story: केदारनाथ हादसे में तीन की मौत की कहानी घायल  पर्यटक  की जुबानी

Painful Story: केदारनाथ हादसे में तीन की मौत की कहानी घायल पर्यटक की जुबानी

DSKSITI - Small

Painful Story: केदारनाथ हादसे में तीन की मौत की कहानी घायल युवक की जुबानी 

 
न्यूज डेस्क
 
 रविवार की भोर में 3:00 बजे केदारनाथ से लौट रहे पर्यटक गाड़ी के भूस्खलन के बाद सड़क पर चट्टान से गाड़ी के टकराने के बाद गाड़ी के खाई में गिरने और गंगा के समा जाने में 3 की मौत हो गई । इसमें एक बिहार के शेखपुरा निवासी है। छह पर्यटक लापता हो गए इसमें दो शेखपुरा जिला के है। इसमें एक घायल युवक ने अपनी आपबीती बताई।   युवक पर्यटक अस्पताल में भर्ती है। रविवार को SDRF की टीम ने तालाश की पर कुछ नहीं मिला। गाड़ी में भी किसी के नहीं मिलने की खबर है। सोमवार को  NDRF तालाश में जुटेगी।
 
 
 
 

कैसे हुआ हादसा और  पल में बदल गई जिंदगी 

 
रोशन कुमार
 
हादसे की जानकारी देते हुए नालंदा जिला के सिलाव गांव निवासी तथा बरबीघा के दिनकर नगर में रहने वाले रोशन कुमार ने बताया कि वह अपने चार दोस्तों के साथ केदारनाथ की यात्रा पर गया था। वहां से पर्यटक गाड़ी पर सवार होकर घर लौट रहा था । उस पर कुल 10 लोग सवार थे।  चालक  गाड़ी तेज रफ्तार में चल रहा था। कई बार पर्यटकों ने चालक से गाड़ी को तेज रफ्तार में नहीं चलाने के लिए कहा परंतु वह नहीं माना ।
 
अतुल कुमार 
इसी बीच ऋषिकेश से पहले मालाकुंडी के पास भूस्खलन से सड़क पर बड़ा सा चट्टान गिरा हुआ था जिसमें गाड़ी टकरा गई। गाड़ी खाई में पलट गई और उसके साथ सभी साथी गंगा में समा गए। वह किसी तरह गाड़ी का शीशा तोड़कर बाहर निकला। एसडीआरएफ की टीम वहां पहुंची। इसके बाद कई लोगों को बचाया गया।  5 लोगों को बाहर निकाला गया। जिसमें से तीन की मौत हो गई। 
DSKSITI - Large

अक्षय कुमार उर्फ मोंटी
 
इस हादसे में शेखपुरा जिला के बरबीघा थाना क्षेत्र अंतर्गत डूंगरी गांव निवासी उसके साथ ही सौरभ की जान चली गई। जबकि बरबीघा के सर्वा गांव निवासी शिवपुरी मोहल्ला में रहने वाले अर्धसैनिक बल विनोद कुमार के  पुत्र  अतुल कुमार तथा धरसेनी गांव निवासी पूर्व मुखिया बेबी देवी के एकमात्र पुत्र अक्षय कुमार लापता है।

घायल ने दोस्त को दी सबसे पहले इसकी सूचना 

रोशन को जब एसडीआरएफ ने घायल अवस्था में घटनास्थल से बचाकर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया तो  सबसे पहले अपने दोस्त सर्वा गांव निवासी सुधांशु कुमार को इसकी सूचना दी कि सभी दोस्त हादसे के शिकार हो गए हैं। फिर सुधांशु सभी के परिवार वालों और दोस्त यार को इसकी जानकारी दी। दिनभर सुधांशु के द्वारा अपने दोस्तों के हाल-चाल के लिए परेशान होता रहा। दोपहर में एक युवक की मौत की खबर मिली । सुधांशु बताता है कि सौरभ   जेसीबी मशीन खरीद कर अभी हाल ही में व्यापार शुरू किया था परंतु किसे पता था कि वह अब इस दुनिया में नहीं रहेगा।
 
सौरभ 
 

सुरक्षित लौट कर आने का वादा नहीं किया था सौरभ 

 
सौरभ के ग्रामीण और दोस्त जैकी कुमार बताता है कि सौरव से जो व्हाट्सएप के माध्यम से चैट किया तो उसने बताया कि वह देश भ्रमण पर दोस्तों के साथ निकला है। इस पर जब उसने कहा कि सुरक्षित वापस चला आना, तो सौरभ ने जवाब दिया कि कोशिश करेंगे। मतलब उसे पक्का वादा नहीं किया। कहा कि इधर बहुत मन लगता है। लगता है कि इधर ही रह जाए। किसे पता था कि वह कभी लौट कर नहीं आ पाएगा । काफी दुखी होकर जैकी में व्यथा को बताया। सर्वा गांव निवासी अतुल कुमार एक पुत्र का पहले से पता था और कुछ दिन पहले ही दो जुड़वा बच्चे का पिता बना था।  अक्षय कुमार भी एक पुत्र का पिता है।   
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like