• Saturday, 20 July 2024
साधारण दुकानदार के बेटे ने मेडिकल NEET में 705 अंक लाकर लहरा दिया परचम

साधारण दुकानदार के बेटे ने मेडिकल NEET में 705 अंक लाकर लहरा दिया परचम

DSKSITI - Small

साधारण दुकानदार के बेटे ने मेडिकल NEET में 705 अंक लाकर लहरा दिया परचम  

 
शेखपुरा
 
कहते हैं की होनहार वीरवान के होत चिकने पात। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है शेखपुरा का एक होनहार लाल ने। इस लाल ने मेडिकल की परीक्षा में कुल अंक 720 में 705 अंक लाकर अपना परचम राष्ट्रीय स्तर तक लहरा दिया ।
 
 
राष्ट्रीय स्तर पर 1027 रैंक और अति पिछड़ा में 327 रैंक लाकर शेखपुरा के लाल आनंद राज ने यह कारनामा कर दिखाया है।
दरअसल आनंद राज शेखपुरा जिले के ग्रामीण बाजार हुसैनाबाद निवासी है। उनके पिता त्रिलोकी साव गांव में ही छोटा दवाई का दुकान चलाते हैं। वहीं से अपने बच्चों को पढ़ाया लिखाया है। आनंद राज की दसवीं तक पढ़ाई शेखपुरा के एसएडीएन स्कूल से हुआ है। इंटर दिल्ली से करने के साथ 1 साल कोटा में तैयारी करके पहले प्रयास में आनंद ने बेहतरीन अंक से मेडिकल नीट की परीक्षा पास की । बताया कि मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज दिल्ली में एडमिशन हो जाएगा। 
DSKSITI - Large

 
त्रिलोकी साव तीन पुत्र के पिता हैं। उनकी पत्नी बबीता देवी भी ग्रहणी है। बताया कि उनका बड़ा पुत्र आलोक आनंद लद्दाख में लेफ्टिनेंट के पद पर देश की सेवा में काम कर रहा है । जबकि दूसरा पुत्र अमन कुमार आईआईटी रुड़की में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। तीसरा और सबसे छोटे पुत्र आनंद राज ने मेडिकल की परीक्षा में बेहतरीन रैंक के साथ अपना परचम लहराते हुए शेखपुरा जिला का भी मान सम्मान बढ़ाया है।
 
 इसकी जानकारी देते हुए सनैया पंचायत के पूर्व मुखिया और पत्रकार नवीन कुमार ने बताया कि त्रिलोकी उनके करीबी मित्र हैं। बच्चों की पढ़ाई लिखाई पर उन्होंने लगातार ध्यान दिया जिसकी वजह से बच्चों ने आज जिला का नाम रोशन किया।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like