• Sunday, 05 May 2024
हल्ला ला!! अब RJD MLA के नाम से Facebook बना कर ठगी

हल्ला ला!! अब RJD MLA के नाम से Facebook बना कर ठगी

DSKSITI - Small

हल्ला ला!! अब RJD MLA के नाम से Facebook बना कर ठगी

शेखपुरा

शेखपुरा राष्ट्रीय जनता दल के विधायक विजय सम्राट के नाम से फेसबुक अकाउंट बनाकर साइबर अपराधियों के द्वारा दुस्साहस का परिचय दिया गया है। वैसे तो साइबर अपराधियों के द्वारा आम लोगों का फेसबुक अकाउंट बनाकर लोगों से पैसे की ठगी का काम लगातार किया जाता ही रहा है परंतु साइबर अपराधियों के दुस्साहस का ही परिणाम है कि शेखपुरा के राष्ट्रीय जनता दल के विधायक विजय सम्राट के नाम से भी फेसबुक अकाउंट बना लिया और लोगों से पैसे की डिमांड करने लगा।

इस मामले की जानकारी देते हुए राष्ट्रीय जनता दल के विधायक के सहायक रवि जीत ने बताया कि फर्जी तरीके से फेसबुक अकाउंट बनाकर लोगों से पैसे की डिमांड कर रहा है। हालांकि लोग सतर्क हैं और इस तरह के झांसे में नहीं आ रहे हैं। साइबर अपराध का यह एक बड़ा मामला है। इस मामले में साइबर अपराधी तक पहुंच कर पुलिस को उसे गिरफ्तार करना चाहिए।

बताना जरूरी है कि जिले की कई नामचीन लोगों के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बना लिया जाता है। फिर चैटिंग के माध्यम से इमरजेंसी बताकर लोगों से पैसे की डिमांड की जाती है। अपराधियों के झांसे में कई लोग आ जाते हैं और पैसे दे देते हैं। शेखपुरा के विधायक के नाम से बने अकाउंट में भी पैसे की डिमांड की गई है। उसमें एक मोबाइल नंबर भी साझा किया गया। जिसमें पे फोन में गूगल पे के माध्यम से पैसे की डिमांड की गई है और भेजने के रिक्वेस्ट किए गए हैं।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like