• Friday, 17 May 2024
पुत्र को पुनर्जीवन देने वाली माता के निधन पर शोक

पुत्र को पुनर्जीवन देने वाली माता के निधन पर शोक

DSKSITI - Small

बरबीघा

बरबीघा नगर के सकलदेव नगर मोहल्ले में डिवाइन लाइट स्कूल के प्राचार्य सुधांशु शेखर की माता मालती देवी का निधन 75 वर्ष की उम्र में मंगलवार को हो गया। उनका निधन गंभीर बीमारी के वजह से हुआ। उनके द्वारा अपने पुत्र को 14 वर्ष पूर्व पुनर्जीवन दिया गया था और अचानक से गंभीर बीमारी की वजह से उनकी मौत हो गई।

DSKSITI - Large

उनकी मौत पर शोक सभा का आयोजन स्कूल सभागार में किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में क्षेत्र के प्रख्यात बुद्धिजीवी और शिक्षक उपस्थित हुए। अपने संबोधन में लोगों ने उन्हें ममतामई मां बताते हुए कहा कि उनके द्वारा 14 वर्ष पूर्व अपने एकमात्र पुत्र के किडनी खराब होने पर अपनी किडनी दिया गया और इस तरह से अपने पुत्र को पुनर्जीवन भी दिया गया।

संस्मरण में बोलते हुए कवि अरविंद मानव ने कहा कि मां को जब किडनी के लिए कहा गया तो वह बोली कि पुत्र के लिए दोनों किडनी मेरा ले लो। वही अपने भावुक संबोधन में डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने कहा कि एक मां है जिसकी ममता अपरंपार है। और उससे कोई मुकाबला नहीं कर सकता। वहीं इस मां ने भी अपने पुत्र को पुनर्जीवन किडनी दान देकर दिया और समाज में एक मिसाल भी बनी। आज उस मां की एक गंभीर बीमारी की वजह से निधन होना दुखद है। उन्होंने बताया कि किडनी दान देने के बाद भी उनकी मौत किडनी कमजोर होने की वजह से नहीं हुई और दूसरी बीमारी से उनकी जान चली गई। इस शोक सभा में प्रो रामानंद देव ने भी अपने उद्गार व्यक्त करते हुए भावुक होकर अपनी बातें रखीं। शोक सभा में प्रफुल्ल कुमार, मनोज कुमार, राम कुमार इत्यादि भी उपस्थित रहे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like