• Thursday, 16 May 2024
माँ ने बेटी को जन्म लेते ही झाड़ियों में फेंका.. फिर हुआ यह दर्दनाक बात..

माँ ने बेटी को जन्म लेते ही झाड़ियों में फेंका.. फिर हुआ यह दर्दनाक बात..

DSKSITI - Small

शेखपुरा /श्रीनिवास

शेखपुरा के आर डी कालेज के पीछे से झाड़ी में फेंकी हुई एक नवजात शिशू बरामद हुई है।नवजात शिशू के फेके होने की जानकारी मिलने पर आस-पास की एक निःसंतान महिला बच्ची को उठाकर अपने घर ले आयी।जब इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को मिली तो नवजात शिशू को उस महिला के पास से लाकर सदर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया।इस बात की जानकारी जिला बाल संरक्षण को दी गयी ।

सूचना पाकर जिला बाल संरक्षण की सामाजिक कार्यकर्ता श्रीनिवास ,कविता कुमारी ,परामर्शी रीता कुमारी ,आउटरीच वर्कर विजय पासवान सदर अस्पताल पहुंचकर बच्ची को अपने संरक्षण में लेकर तत्काल एस एन सी यू में ही भर्ती करा दिया है ।

इस संबंध में जिला बाल संरक्षण के सामाजिक कार्यकर्ता श्रीनिवास ने बताया कि अगर बच्ची स्वस्थ्य रही तो तीन दिन बाद उसे सी डब्लू सी के समक्ष उपस्थापित कर उसे विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान नबादा भेज दिया जायगा।इस बीच अगर बच्ची का जैविक माता या पिता के द्वारा अगर बच्ची को वापस लेने का दावा पेश किया जायेगा तो उचित जांच के बाद बच्ची को उसके जैविक माता-पिता को उचित परामर्श के उपरांत सुपुर्द किया जायेगा।

दो माह तक अगर बच्ची के माता-पिता होने का कोई दावा नही किया जायेगा तो उसे दत्तक के लिए कानूनी तौर पर मुक्त कर दिया जायेगा और उसे किसी निःसंतान को विधिवत गोद दे दिया जायेगा।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like