• Friday, 19 April 2024
GOOD NEWS: इन युवाओं से सीखें लोगों की मदद करना: सोशल मीडिया का सही सदुपयोग 

GOOD NEWS: इन युवाओं से सीखें लोगों की मदद करना: सोशल मीडिया का सही सदुपयोग 

DSKSITI - Small

इन युवाओं से सीखें लोगों की मदद करना: सोशल मीडिया का सही सदुपयोग

बरबीघा
शेखपुरा जिले के बरबीघा में युवाओं के द्वारा लोगों की मदद करने की पहल की गई है। ऐसे युवाओं से सीखने की जरूरत है। सोशल मीडिया का सार्थक उपयोग करते हुए युवाओं के द्वारा रक्तदान कर लोगों की मदद की जा रही है। यह मदद हेल्पिंग हैंड्स ब्लड डोनर ग्रुप के माध्यम से किया जा रहा है ।
व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से जहां कहीं भी लोगों को ब्लड की जरूरत होती है ग्रुप से जुड़े युवा तैयार होते हैं और उन को मदद पहुंचाते हैं। ऐसा ही एक मामला बीती रात जब सामने आया तो बरबीघा अस्पताल में केयर इंडिया के प्रभारी अमन कुमार ने पहल की और अपना रक्तदान किया जिससे मदद हो सकी।
DSKSITI - Large

इस मामले में जानकारी देते हुए ग्रुप के संचालक संदीप भारती ने बताया कि ग्रुप में सूचना मिलने के बाद अमन कुमार  ने पहल की। बरबीघा के निजी क्लीनिक में तोयगढ़ गांव निवासी अमन कुमार नामक युवक का हीमोग्लोबिन स्तर से नीचे चला गया। उन्हें  रक्त की जरूरत थी। सूचना ग्रुप में मिली तो अमन कुमार केयर इंडिया के प्रतिनिधि तैयार हुए और उन्होंने अपना रक्त दान देकर युवक की मदद की । संदीप बताते हैं कि उनके ग्रुप से जुड़े कई लोगों के द्वारा लगातार इस तरह की मदद की जाती रही है। जिसमें उनके द्वारा भी कई बार रक्तदान किया गया है। ग्रुप से जुड़े सिंकु कुमारी, रजनीश कुमार, अमित प्रियदर्शी, विकास वीर इत्यादि ने भी रक्तदान करके लोगों को मदद पहुंचाई है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From