• Monday, 26 September 2022
जॉब ट्यूवेल ऑपरेटर। मैट्रिक पास। उम्र 18 से 50 बर्ष। घर पे मिल सकता है जॉब… पढिये पूरी खबर

जॉब ट्यूवेल ऑपरेटर। मैट्रिक पास। उम्र 18 से 50 बर्ष। घर पे मिल सकता है जॉब… पढिये पूरी खबर

शेखपुरा।

शेखपुरा जिला नलकूप विभाग की तरफ से आपको गांव घर में ही काम करने का मौका मिलेगा। इसको लेकर शेखपुरा समाहरणालय के श्रीकृष्ण सभाकक्ष में जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह के द्वारा आकस्मिक बैठक की गई तथा आवश्यक निर्देश दिए गए।

इसकी जानकारी देते हुए शेखपुरा जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि

ट्यूवेल ऑपरेटर की है कमी

कार्यपालक अभियंता, लघु सिंचाई प्रमंडल, शेखपुरा ने बताया कि नलकुप चालकों की कमी के कारण उसके संचालन में परेशानी हो रही है। धान में सिंचाई के अत्यंत महत्व को देखते हुुए राज्य सरकार ने बंद पडे़ राजकीय नलकूपों को चालू करने एवं चालू नलकूपों के सफल संचालन एवं रख-रखाव के लिए कृत संकल्प है।

इसको ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार के द्वारा इन नलकूपों को हस्तांतरण करने का निर्णय लिया गया है। यह हस्तांतरण संबंधित नलकूप के कमांड क्षेत्र के राजस्व ग्राम के व्यक्ति/ व्यक्ति समूह/संस्था/संगठन/पैक्स/गैर सराकरी संगठन/कृषकों की पंजीकृत संस्था तथा जीविका समूह को किया जायेगा।

सभी नलकूपों को चालू कराकर हस्तांतरण किया जायेगा। इसके पश्चात मरम्मति एवं रख-रखाव आदि का व्यय संचालकों द्वारा स्वयं वहन किया जायेगा।

मैट्रिक पास को मौका

इसलिए शैक्षिणिक योग्यता मैट्रीक या समकक्ष उतीर्ण, आवेदक का उर्म 18 से 50 वर्ष, आवेदक कामांड क्षेत्र राजस्व ग्राम का निवासी हो, उम्मीदवार को आवास प्रमाण पत्र सुलभ कराना होगा। जीविका समूह/संस्था के द्वारा भी आवेदन किया जा सकता है।

संचालकों का चयन विशेष समिति के द्वारा दो वर्षों के लिए किया जायेगा। सूचना प्रकाशन के 21 दिनों के अन्दर लघु सिंचाई प्रमंडल, शेखपुरा के कार्यालय में जमा किया जा सकता है।

कहाँ है कितना ट्यूबवेल

प्रखंडवार नलकूपों की स्थिति, शेखपुरा प्रखंड- 36, घाटकुसुम्भा-7, बरबीघा-53, शेखोपुरसराय-10, चेवाडा-5।

जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता निर्देश दिया कि अभी धान की फसल के सिंचाई की अत्यंत ही आवश्यकता है। बंद सभी नलकूपों को अविलम्ब चालू करायें एवं हस्तांतरण ससमय सीमा के अंदर पूर्ण करायें।

डीएम है सक्रिय

विशेष जानकारी के लिए जिला का वेवसाईड एवं लघु सिंचाई प्रमंडल, शेखपुरा से संपर्क स्थापित किया जा सकता है। जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभिंयता को निदेश दिया कि जिन प्रखंडों में नलकूप की सुविधा नहीं है वहां भी नये नलकूप लगाना सुनिश्चित करें।

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From