• Sunday, 05 May 2024
जनता दरबार में डीएम खुद आम आदमी के पास जाकर पूछते हैं बताइए क्या समस्या है, कुर्सी पर आम आदमी, खड़े रहते है डीएम

जनता दरबार में डीएम खुद आम आदमी के पास जाकर पूछते हैं बताइए क्या समस्या है, कुर्सी पर आम आदमी, खड़े रहते है डीएम

DSKSITI - Small

जनता दरबार में डीएम खुद आम आदमी के पास जाकर पूछते हैं बताइए क्या समस्या है, कुर्सी पर आम आदमी, खड़े रहते है डीएम

शेखपुरा

शेखपुरा में नए जिलाधिकारी के रूप में सावन कुमार ने जब से पदभार संभाला है उसी दिन से उनकी सक्रियता लोगों को प्रभावित कर रही है। खासकर आम आदमी के लिए उनके द्वारा की जा रही पहल की चर्चा खूब हो रही है। इसी पहल में उनके द्वारा नियमित रूप से प्रत्येक शुक्रवार को जनता दरबार लगाने की पहल की गई है। उनके जॉइनिंग के बाद दो शुक्रवार को जनता दरबार लगा परंतु यह आमतौर पर लगने वाले जनता दरबार से लग रहा। जिलाधिकारी के इस जनता दरबार में लोगों की समस्याएं तो सुनी ही गई उसका निराकरण भी ऑन द सपोर्ट किया गया।

खुद चलकर जाते हैं डीएम, बताइए आपको क्या समस्या है

शेखपुरा के डीएम सावन कुमार शुक्रवार को लगे जनता दरबार में पंचानवे आवेदनों का निष्पादन किया। अपने आला अधिकारियों के साथ डीएम खुद आम आदमी के पास चल कर जाते हैं। आम आदमी कुर्सी पर होता है और डीएम खड़े रहते हैं। और पूछते हैं बताइए आपके साथ क्या समस्या है फिर उनका आवेदन लेते हैं। वहीं से ही कॉल लगाकर इसके निष्पादन की पहल होती है। कई बार कुछ अधिकारी कॉल रिसीव नहीं करते हैं तो उसकी क्लास भी लग जाती हैं। जनता दरबार में दहेज हत्या, राजस्व, नगर परिषद क्षेत्र, भूमि विवाद, पेंशन, शिक्षा, राशन कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना इत्यादि से जुड़े अधिक समस्याओं को लेकर आम आदमी पहुंच रहे हैं जिसका निष्पादन जिलाधिकारी के द्वारा किया जा रहा है।

थाना में नियमित जनता दरबार में एसपी को लेकर पहुंच गए डीएम

शेखपुरा थाना में डीएम सावन कुमार और एसपी कार्तिकेय शर्म
DSKSITI - Large

हर शनिवार को जिले के सभी थाना में जमीन विवाद सुलझाने के लिए नियमित रूप से जनता दरबार लगाने का निर्देश राज्य सरकार का है परंतु इस जनता दरबार में केवल औपचारिकता ही होती रही है। इसी जनता दरबार में जिलाधिकारी बीते शनिवार को पहुंच गए। उनके साथ पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा भी थे। जनता दरबार में दोनों आला अधिकारियों के पहुंचते ही हड़कंप की स्थिति रही। हालांकि यहां आम लोग कम ही पहुंचे थे। इस वजह से उनकी समस्याओं का बड़ा निदान नहीं हो सका। जिलाधिकारी ने निश्चित रूप से अंचलाधिकारी को प्रत्येक थाना में हर शनिवार को जनता दरबार लगाने का निर्देश जारी किया है।

ताड़ी से नीरा उत्पादन पर भी जिलाधिकारी की नजर

शनिवार को जिलाधिकारी सावन कुमार ने ताड़ी से नीरा के उत्पादन को लेकर भी पहल कर दी है और इसमें तेजी लाने की बात कही है। इसको लेकर जीविका संगठन की समीक्षा बैठक शनिवार को की गई । इसमें अन्य अधिकारी भी उपस्थित हुए।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like