• Sunday, 28 April 2024
Teacher बनना है तो भरिये Online Application : निकल गया Exam Date

Teacher बनना है तो भरिये Online Application : निकल गया Exam Date

DSKSITI - Small

Teacher बनना है तो भरिये Online Application : निकल गया Exam Date

News Desk

दो वर्षीय सीईटी-बी.एड. और शिक्षा शास्त्री 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट का उद्घाटन कर दिया गया है। इस आशय की जानकारी देते हुए शेखपुरा जिले के एकमात्र बी.एड. कालेज साईं कालेज आफ टीचर्स ट्रेनिंग ओनामा शेखपुरा के चेयरमैन अंजेश कुमार ने कहा कि अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट को काफी ही सुलभ बनाया गया है।

अँजेश कुमार

अभ्यर्थी अपने मोबाइल से भी आवेदन फॉर्म भर सकेंगे। अंजेश कुमार ने कहा कि यह तीसरी बार है कि आवेदन शुल्क में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय द्वारा कोई वृद्धि नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि दो वर्षीय सीईटी-बी.एड. के राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता के नेतृत्व में टीम ससमय कार्य का निष्पादन कर रही है। इससे इसबार परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के सुखद भविष्य की कामना की जा सकती है।

प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को कामयाब होने की शुभकामनाएं देता हूं। साथ ही नोडल विश्वविद्यालय के कुलपति और पुरी टीम बधाई के पात्र हैं जिनके नेतृत्व में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा ने दो वर्षों से लगातार बेमिसाल नामांकन कराने में सफलता प्राप्त की है।

इस बार भी कुलपति के दिशा-निर्देश में प्रवेश परीक्षा के आयोजन और काऊंसेलिंग की प्रक्रिया को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए सभी प्रयास किए जाऐंगे। चेयरमैन अंजेश कुमार के द्वारा विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि अभ्यर्थी 25.04.2022 से आधिकारिक वेबसाइट www.biharcetbed-lnmu.in पर जाकर दो वर्षीय बी.एड. और शिक्षा शास्त्री 2022 की प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

किसको कितनी देनी होगी फीस

DSKSITI - Large

आवेदन फार्म भरने की अंतिम तिथि 17.05.2022 है। विलंब शुल्क के साथ 21.05.2022 तक आवेदन कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि स्टैट्यूट द्वारा निर्धारित आवेदन शुल्क इस प्रकार है:- सामान्य श्रेणी के लिए- 1000 रुपये, ईडब्ल्यूएस, महिला, बी.सी एवं ईबीसी के लिए- 750 रुपये और एससी एवं एसटी के लिए- 500 रुपये। एडमिट कार्ड दिनांक 09.06.2022 से डाउनलोड किया जा सकेगा। परीक्षा की संभावित तिथि 23.06.2022 (गुरुवार) है।
चेयरमैन अंजेश कुमार ने कहा कि राज्य भर के 14 विश्वविद्यालयों पटना विश्वविद्यालय, पटना; बीएनएमयू, मधेपुरा; एलएनएमयू, दरभंगा; एमएमएच विवि, पटना; मुंगेर विवि, मुंगेर; पाटलिपुत्र विवि, पटना; पूर्णिया विवि, पूर्णिया; टीएमबी विवि, भागलपुर; वीकेएसयू, आरा; बीआरए बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर; आर्यभट्ट विश्वविद्यालय, पटना; जेपी विश्वविद्यालय, छपरा; केएसडीएसयू, दरभंगा और मगध विश्वविद्यालय, गया के लगभग 342 महाविद्यालयों में कुल 37350 सीटों पर दो वर्षीय बी.एड. एवं शिक्षा शास्त्री में नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाना है। मुंगेर विश्वविद्यालय में कूल पांच कालेज में मात्र 500 सीट आवंटित है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like