• Friday, 26 April 2024
कुछ ने की गलती तो पूरे गांव को सजा में काट दी बिजली: त्राहिमाम

कुछ ने की गलती तो पूरे गांव को सजा में काट दी बिजली: त्राहिमाम

DSKSITI - Small

कुछ ने की गलती तो पूरे गांव को सजा में काट दी बिजली: त्राहिमाम

शेखपुरा/आर्यन ओंकार

बिहार सरकार के बिजली विभाग के द्वारा बिजली बिल वसूली को लेकर सख्ती शुरू कर दी गई है। बिजली विभाग की सक्रियता से अब जिस गांव में बिजली बिल लोगों के द्वारा जमा नहीं किया जा रहा है अथवा बहुत कम जमा हो रहा है उस गांव की बिजली काट देने का निर्देश दिया गया है।

https://youtu.be/iSd0lMyfy2I

शेखपुरा जिला में भी इस निर्देश का पालन शुरू हो गया है और पूरे गांव की बिजली काट दी गई है। बिजली कटने से गांव में पेयजल का संकट उत्पन्न हो गया है और गांव के लोग त्राहिमाम कर रहे हैं । हालांकि बिजली विभाग ऐसे और गांव को चिन्हित करके उस गांव की बिजली काटने की रणनीति पर काम कर रही है।

वही इस संबंध में ग्रामीण राम विलास सिंह, संजय सिंह,  त्रिलोकी यादव, सुनील सिंह, रंजीत यादव, महेश यादव, छोटे यादव, केदार यादव, विनोद यादव, रामजी मांझी, रुदल मांझी इत्यादि ने बताया कि पहले से कोई सूचना नहीं दी गई। गांव की बिजली काट दी गई। 3 दिनों से गांव में बिजली नहीं है । गांव में सभी चापाकल खराब पड़े हुए हैं। नल जल से पीने के पानी की व्यवस्था थी। परंतु अब गांव में पीने के पानी की भी परेशानी हो गई। लोग परेशान हो गए हैं।

गांव में खराब है ज्यादातर सरकारी चापाकल

DSKSITI - Large

सरकारी चापाकल खराब पड़ा हुआ है। बनाने के लिए कहने पर भी उसे नहीं बनाया गया है। वैसी में बिजली काट दिया गया है। गांव वालों ने बताया कि जिसके द्वारा बिजली का बिल जमा नहीं किया गया है उसका बिजली का कनेक्शन काटा जाता तो ज्यादा बेहतर रहता है। उधर इस संबंध में पूछे जाने पर बिजली विभाग के कनीय अभियंता ने बताया कि गांव में 80% लोगों के द्वारा बिजली बिल जमा नहीं किया जाता है। 10-15 लोग ही केवल नियमित रूप से बिजली बिल जमा कर रहे हैं। इस वजह से बिहार सरकार के निर्देश पर बिजली काटने का काम किया गया है। उधर, विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि देवरा गांव में सांकेतिक रूप से बिजली काट दी गई है। गांव के लोग बिजली जमा नहीं कर रहे थे। दूसरी ओर अन्य गांवों को भी चिन्हित कर बिजली काटने का काम किया जा रहा है। अकौना गांव में बिजली विभाग के द्वारा कार्रवाई करने की तैयारी हो गई है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like