• Saturday, 20 April 2024
हीरो शोरूम के मालिक का फेसबुक हैक कर मांग रहे हैं पैसा: आप भी हो जाइए सावधान

हीरो शोरूम के मालिक का फेसबुक हैक कर मांग रहे हैं पैसा: आप भी हो जाइए सावधान

DSKSITI - Small

शेखपुराफेसबुक अकाउंट को हैक करके दोस्तों से पैसे मांगने का मामला लगातार सामने आ रहा है। ऐसी ही एक घटना शेखपुरा जिले के हीरो शोरूम के मालिक अशोक कुमार के साथ घटी। अशोक कुमार के फेसबुक अकाउंट को हैक कर लिया और फिर उनके दोस्तों से पैसे की मांग की जाने लगी।

पैसे की मांग कई दोस्तों से की गई । पैसे की मांग किए जाने के बाद दोस्तों के द्वारा उनसे फोन पर संपर्क कर यह पूछा गया कि आपको पैसे की क्या जरूरत पड़ गई। तब इस बात का खुलासा हुआ । बताया जा रहा है कि मुंबई के एक दोस्त से पैसे की लगातार मांग की गई और उनको खाता नंबर भी दिया गया।

फेसबुक पर अनजान दोस्ती, हैकर का काम

फेसबुक पर दोस्ती करने का काम भी हैकर के द्वारा किया जाता है। अनजान फेसबुक अकाउंट बनाकर फिर दोस्ती की जाती है। और व्हाट्सएप नंबर इत्यादि मांग करके अकाउंट को हैक किया जाता है। फेसबुक को हैक करने के बाद दोस्तों से पैसे की मांग की जाती है। इसमें कुछ दोस्त आवश्यक समझकर पैसे दे देते हैं। इस तरह का मामला सभी जगह लगातार सामने आ रहा है।

क्या करना चाहिए

इसमें फेसबुक अकाउंट को हैक होने से बचाने के लिए फेसबुक अकाउंट के पासवर्ड को लगातार बदलते रहना चाहिए और उसको s.m.s. अलर्ट भी दिया जा सकता है। जिसमें फेसबुक को दूसरे जगह पर एक्टिवेट करने पर s.m.s. के द्वारा सूचना दे दी जाती है।

DSKSITI - Large

इस तरह के फेक आईडी से फ्रेंडशिप की जाती है और फिर फेसबुक को हैक किया जाता है

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like