• Wednesday, 22 May 2024
लोकतंत्र का महापर्व आज, ईवीएम लेकर मतदान केन्द्र पर कर्मी रवाना

लोकतंत्र का महापर्व आज, ईवीएम लेकर मतदान केन्द्र पर कर्मी रवाना

DSKSITI - Small
लोकतंत्र का महापर्व आज, ईवीएम लेकर मतदान केन्द्र पर कर्मी रवाना 
 
शेखपुरा
 

 जिला पदाधिकारी जे प्रियदर्शिनी ने  ईवीएम वितरण से पूर्व वहाँ उपस्थित, सुपर जोनल, जोनल, सेक्टर दंडाधिकारियों के साथ-साथ पीठासीन पदाधिकारी, पी-01, कर्मियों को संयुक्त रुप से संबोधित किया गया। 

       
जोनल दंडाधिकारियों, सेक्टर दंडाधिकारी से लेकर विभिन्न मतदान कर्मियों-पीठासीन पदाधिकारियों, पी॰-01 को चुनाव कार्य से संबंधित उनके जिम्मेवारियों के बारे में बताया गया । उनके द्वारा सभी को संबोधित करते हुए कहा गया कि मतदान कर्मी ई॰वी॰एम॰ को लेकर सीधे अपने आवंटित मतदान केंद्र पर लेकर जाए । किसी भी परिस्थिति में ईवीएम को बिना सुरक्षा कर्मी के नही रखे। निर्वाचन कार्य शुरु होने से पहले ईवीएम, कंट्रोल यूनिट एवं बैलेट यूनिट को मतदान केन्द्र पर उचित स्थान का चयन कर ससयम इंस्टाॅल कर लेना है। पीठासीन डायरी की महत्व को समझाया। कहा, सभी सही-सही जानकारी इसमें प्रविष्टि करेगे।   
 सभी पीठासीन पदाधिकारी अपने सेक्टर पदाधिकारी से निरंतर संपर्क बनाये रखेंगे। किसी भी प्रकार की कठिनाई की स्थिति से अपने सेक्टर पदाधिकारी को अवगत कराते हुए जिला नियंत्रण कक्ष को भी इसकी सूचना देगे।
 
 सभी सेक्टर पदाधिकारी एवं सभी पीठासीन पदाधिकारी को ई॰एल॰ई॰ ट्रेस एप्प को अनिवार्य रुप से अपने मोबाईल में इस्टाॅल कर ले , ताकि मशीन के मूवमेंट की सही जानकारी प्राप्त हो सके। ई॰वी॰एम॰ में किसी भी प्रकार की तकनीकी खराबी होने पर तुरंत अपने सेक्टर मजिस्ट्रेट को बतायेंगे। 
 
 
DSKSITI - Large

पुलिस अधीक्षक, शेखपुरा ने अपने संबोधन में कहा कि पुलिस कर्मियों को मतदान केन्द्र पर एक दिन पूर्व पहुँच कर वहाँ की स्थानीय स्थिति का जायजा लेना चाहिए। मतदान केन्द्र की छत पर रात्रि में संतरी अवश्य लगाये जाएं। कोई पुलिस कर्मी इवीएम के समीप खड़ा नही हो। यह जिम्मेवारी आपकी है कि महिलाएं, वृद्ध, और समाज के कमजोर वर्ग के साथ-साथ हर मतदाता निर्भिक होकर मतदान करे।
 
 मतदान केंद्र पर मतदान कर्मियो / चुनाव से संबंधित पदाधिकारियों एवं निर्वाचन आयोग के द्वारा निर्गत पास धारक के अलावा किसी भी प्रकार के अनाधिकृत प्रवेश नहीं हो,इसका अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे।
 
 
            
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like