• Wednesday, 15 May 2024
शेखपुरा में रामनवमी की निकली भव्य शोभायात्रा, महिला ब्रिगेड का प्रदर्शन, DM, SP ने संभाली कमान

शेखपुरा में रामनवमी की निकली भव्य शोभायात्रा, महिला ब्रिगेड का प्रदर्शन, DM, SP ने संभाली कमान

DSKSITI - Small

शेखपुरा में रामनवमी की निकली भव्य शोभायात्रा, महिला ब्रिगेड का प्रदर्शन, डीएम एसपी ने संभाली कमान 

 
 
 
शेखपुरा
 
रामनवमी के जुलूस में देशभर में हो रहे हो खतरों को देखते हुए शेखपुरा में रामनवमी के जुलूस शुरू होने से पहले जिलाधिकारी सावन कुमार, पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा सड़क पर उतरे। जिले के आला अधिकारी भी इसमें शामिल हुए। जुलूस की शुरुआत जब हुई तो सभी ने भव्य जुलूस का नजारा देखा।  तीन मुहानी चौक स्थित हनुमान मंदिर से रामनवमी की जुलूस की शुरुआत हुई। जुलूस चांदनी चौक, कटरा चौक, बुधौली चौक से गुजरी।
जुलूस में महिला ब्रिगेड ने भी कमाल के करतब दिखाए। महिला टीम में शामिल महिला मराठी वेशभूषा में बुलेट पर सवार होकर टीम का नेतृत्व किया और जगह-जगह लाठी और तलवार बाजी का प्रदर्शन महिलाओं, किशोरियों और बच्चियों के द्वारा किया गया।
इस भव्य शोभायात्रा में वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर की भव्य झांकी भी सजाई गई। इसे हाजीपुर के कलाकार से बनाकर मंगवाया गया। शोभायात्रा में जगह-जगह पुलिस की मुस्तैदी रही जगह-जगह पुलिस और दंडाधिकारी की तैनाती रही।
 
जय श्रीराम के जयकारों से नगर का वातावरण गुंजायमान रहा। भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ इसमें शामिल हुई। इस शोभायात्रा का आयोजन विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, भारतीय जनता पार्टी इत्यादि संगठनों के द्वारा किया गया था। इसमें भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष प्रोफेसर सुधीर कुमार, भाजपा नेता कारु सिंह, विपिन मंडल भी शामिल हुए जबकि बजरंग दल के मनोहर सोनी, सौरव सुमन इत्यादि की भी उपस्थिति रही और बड़ी संख्या में महिलाओं की भी भागीदारी देखी गई. 
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like