• Wednesday, 15 May 2024
Good News: टीका लेने पर गंभीर संक्रमण या मौत का खतरा 100 फ़ीसदी कम

Good News: टीका लेने पर गंभीर संक्रमण या मौत का खतरा 100 फ़ीसदी कम

DSKSITI - Small

Good News: टीका लेने पर गंभीर संक्रमण या मौत का खतरा 100 फ़ीसदी कम

न्यूज़ डेस्क

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के पीछे जहां कई अमंगलकरी खबरें आ रही हैं तो इसी बीच कोविड-19 के टीकाकरण को लेकर भी संशय की स्थिति कुछ लोगों में देखने को मिलती है। परंतु कई जानकार और विद्वान लोगों के द्वारा कोविड-19 प्रतिरोधी टीका को सुरक्षित और कारगर माना जा रहा है।


इसी को लेकर प्रतिष्ठित अखबार में काशी हिंदू विश्वविद्यालय वाराणसी में जीव विज्ञान और जंतु विज्ञान विभाग के प्रोफेसर ज्ञानेश्वर चौबे के आलेख में कई बातों का जिक्र किया गया है जिसमें कोविड-19 प्रतिरोधी टीका को 80 से 90% संक्रमण से बचाने में कारगर बताया गया है। साथ ही उन्होंने स्पष्ट कहा है कि टीकाकरण के बाद गंभीर संक्रमण या मौत का खतरा 100% कम हो जाता है ।

वहीं इसी को लेकर शेखपुरा जिले के आइसोलेशन केंद्र के प्रभारी डॉ अशोक कुमार भी कहते हैं कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण से बचाव में यह टीका काफी कारगर है और संक्रमण के बाद गंभीर स्थिति उत्पन्न होने नहीं देता है। वहीं सिविल सर्जन डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने भी इसे काफी कारगर और उपयोगी बताते हुए कहा कि लोगों को संशय में नहीं रहना चाहिए।

कुछ दिन पहले टीका लेने के बाद से शेखपुरा जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि टीका लेना काफी सुरक्षित और कारगर है। टीका लेने के बाद भी किसी तरह की परेशानी उनको सामने नहीं आया। वह दूसरी बार टीका लगा चुके हैं। दूसरा डोज लेने के बाद भी उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं झेलनी पड़ी।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like