• Friday, 17 May 2024
Good News : गांव के स्कूल में पढ़ाई की और BSSC परीक्षा क्रैक कर बेटी बनी ऑफिसर

Good News : गांव के स्कूल में पढ़ाई की और BSSC परीक्षा क्रैक कर बेटी बनी ऑफिसर

DSKSITI - Small

Good News : गांव के स्कूल में पढ़ाई की और BSSC परीक्षा क्रैक कर बेटी बनी ऑफिसर

 

शेखपुरा

 

कहावत है कि पंखों से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है। ऐसे ही एक हौसले से बेटी ने अपनी उड़ान भरी और आज बिहार के राज्य स्तरीय परीक्षा BSSC के स्नातक स्तरीय परीक्षा पास करके ऑफिसर बन गई। बेटी के ऑफिसर बनने के बाद भारी खुशी है।

 

यह बेटी शेखपुरा जिले के घाट कुसुंभा प्रखंड अंतर्गत माफो गांव की पूर्णिमा है। पूर्णिमा सेवानिवृत शिक्षक जय राम शर्मा की पुत्री है। पूर्णिमा के भाई गौरव कुमार ने बताया कि पूर्णिमा की प्राथमिक स्तरीय पढ़ाई गांव के स्कूल में ही हुई है। फिर वहां से पढ़ाई करने के बाद उसने इंटर की पढ़ाई पड़ोस के गांव मेहुस इंटर हाई स्कूल से किया है। वहां से पढ़ाई करने के बाद भागलपुर यूनिवर्सिटी से स्नातक कर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के दौरान उसने सीआईएफ परीक्षा पास कर वहां जॉब में चली गई।

 

वहां से भी पूर्णिमा ने अपनी पढ़ाई को नहीं छोड़ा और लगातार विभिन्न परीक्षाओं में अपनी भागीदारी देती रही। इसके बीच उसने रेलवे की परीक्षा पास की और कानपुर रेलवे में इटावा में अभी कार्यरत रहते हुए बिहार की परीक्षा में स्नातक स्तरीय परीक्षा पास करके सहायक प्रशाखा पदाधिकारी के पद पर चयनित हुई है।

DSKSITI - Large

 

पूर्णिमा के इस सफलता पर उसके भाई गौरव ने बधाई दी है। साथ ही साथ बड़ी संख्या में लोगों ने पूर्णिमा को कॉल करके बधाई दी। बधाई देने वालों में सकलदेव नगर निवासी जांच घर संचालक शिवम कुमार भी शामिल है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like