• Sunday, 05 May 2024
सेक्स वर्करों को दीजिए सम्मान: वर्कशॉप में उठी आवाज

सेक्स वर्करों को दीजिए सम्मान: वर्कशॉप में उठी आवाज

DSKSITI - Small

सेक्स वर्करों को दीजिए सम्मान: वर्कशॉप में उठी आवाज

शेखपुरा

सेक्स वर्कर भी समाज का हिस्सा है। इनके लिए भी संविधान में अधिकार है। इनको भी अधिकार मिलना चाहिए । नागरिक को जो अधिकार है वह सेक्स वर्करों को भी अधिकार दिया गया है। यह मामला वर्कशॉप में उठाया गया। शनिवार को जिला कलेक्ट्रेट में वर्कशॉप आयोजित की गई । मंथन सभागार में सेक्स वर्कर को अधिकार से संबंधित वर्कशॉप का आयोजन किया गया था।

शेखपुरा समाहरणालय के मंथन सभागार में सेक्स वर्कर को लेकर शनिवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का आयोजन जिला विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा किया गया । इसमें जिला सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र झा शामिल हुए। जिलाधिकारी सावन कुमार, डीडीसी अरुण झा भी उपस्थित हुए। इस वर्कशॉप में आंगनबाड़ी सेविका सहायिका जीविका दीदी की भी भागीदारी रही और वर्कशॉप में सेक्स वर्करों के अधिकार और सम्मान पर चर्चा की गई ।

सेक्स वर्करों को लेकर आम लोगों में नकारात्मक स्थिति रहने को लेकर भी चर्चा हुई और इसे दूर करने पर बल दिया गया। कहा गया कि सेक्स वर्कर एक पेशा की तरह काम करते हैं । यौन उत्पीड़न इनके साथ भी नहीं होना चाहिए। जबरदस्ती यौन संबंध बनाना सेक्स वर्कर के साथ नाइंसाफी है। और इसके लिए भी कानून में वही प्रावधान है जो आम नागरिकों के लिए प्रावधान दिया गया है। उनको भी कानून, पुलिस और मेडिकल की सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए जो आम नागरिक को मिलता है। बताया गया कि वे यदि स्वेच्छा से काम करते हैं तो उनका यह पेशा है परंतु उनके साथ जबरदस्ती करना भी कानूनी अपराध माना जाता है ।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like