• Wednesday, 08 May 2024
Live: 3 फुट की 40 वर्षीय महिला से लेकर 6 फुट के जवान को पकड़-पकड़ कर टीका

Live: 3 फुट की 40 वर्षीय महिला से लेकर 6 फुट के जवान को पकड़-पकड़ कर टीका

DSKSITI - Small

Live: 3 फुट की 40 वर्षीय महिला से लेकर 6 फुट के जवान को पकड़-पकड़ कर टीका

शेखपुरा

कोविड-19 महामारी से बचने के एकमात्र उपाय टीकाकरण को माना गया है । ऐसे में आज भी कई लोग टीका लेने से बच रहे हैं। स्वास्थ्य कर्मियों की टीम पकड़ पकड़ कर टीकाकरण अभियान में लोगों को टीका लगा रहे हैं। कहीं खेत में जाकर टीका लगाया जा रहा है। तो कहीं घर से पकड़ पकड़ कर टीका लगाने का काम हो रहा है। काफी मान मनोबल, डांट डपट के बाद टीका लगाया जा रहा है। स्वास्थ्य कर्मियों को ऐसे में कई जगह गालियां भी सुननी पड़ रही।

 

डॉक्टर फैसल ने पकड़कर लगाया टीका

बरबीघा अस्पताल के प्रभारी डॉ फैसल के द्वारा एक युवक को काफी समझाने बुझाने के बाद नहीं मानने पर पकड़कर टीका लगाया गया। युवक मर जाएंगे का बहाना बाजी करता रहा। फिर स्वास्थ्य कर्मियों की टीम ने उसे समझाया और फिर नहीं मानने पर पकड़कर टीकाकरण किया। उसी तरह एक महिला भी रोने लगी । जिसे समझाने बुझाने और पकड़कर टीका लगाने का काम किया गया। बचे हुए लोगों को इसी तरह से टीकाकरण अभियान में सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की टीम लगी हुई है।

3 फुट की महिला को भी लगाया गया टीका

टीकाकरण के इस अभियान में 3 फुट की एक महिला को भी टीका लगाया गया। 40 वर्ष की महिला टीका लेने से इंकार कर रही थी। फिर एएनएम कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं के द्वारा समझाने के बाद उसे टीका लगाया गया। इस तरह की परेशानी विभिन्न जगहों पर झेलनी पड़ रही है। स्वास्थ्य कर्मियों को भारी परेशानी हो रही है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like