• Wednesday, 08 February 2023
कुशल युवा केंद्र मुहिम फाउंडेशन में झंडोत्तोलन

कुशल युवा केंद्र मुहिम फाउंडेशन में झंडोत्तोलन

कुशल युवा केंद्र मुहिम फाउंडेशन में झंडोत्तोलन

बरबीघा

बरबीघा के रेफरल हॉस्पिटल के सामने संचालित बिहार सरकार के कुशल युवा कार्यक्रम केंद्र पर झंडोत्तोलन किया गया। रविवार की सुबह झंडोत्तोलन समारोह में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं की उपस्थिति रहे। इस अवसर पर छात्राओं ने राष्ट्रगान भी गए। झंडे को सलामी दी। झंडोत्तोलन का काम वरिष्ठ कर्मी अवधेश चंद्रवंशी उर्फ गांधी जी के द्वारा किया गया।

मौके पर प्रशिक्षक पूजा कुमारी, कुणाल कुमार, प्रियांशी राज, शालिनी, कोऑर्डिनेटर पंचानंद, प्रबंधक शैलेंद्र कुमार, राजकुमार इत्यादि मौजूद रहे।

इस अवसर पर बताया गया कि 15 अगस्त के अवसर पर देश को आजाद कराने वाले महान स्वतंत्रता सेनानियों और क्रांतिकारियों का योगदान महत्वपूर्ण रहा है। उनको नमन देश आज कर रहा है। ऐसे वीर सपूतों के वजह से ही आज भारत दुनिया का एक बेहतरीन लोकतंत्र है और भारत में हर बात की आजादी है।।

बताना जरूरी है कि बिहार सरकार के कौशल विकास मंत्रालय के द्वारा कुशल युवा केंद्र का संचालन होता है। जहां मैट्रिक पास विद्यार्थियों को निशुल्क 3 महीने तक कंप्यूटर का प्रशिक्षण दिया जाता है और इस कंप्यूटर प्रशिक्षण के बाद बिहार सरकार के वोकेशनल कोर्स का प्रमाण पत्र भी मिलता है और रोजगार के अवसर भी उपलब्ध कराए जाते हैं। प्रत्येक महीना 1 तारीख को नया बैच में शुरू किया जाता है।

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like