• Wednesday, 15 May 2024
शेखपुरा पटना रेल पटरी बिछाने का काम रोक देंगे किसान, कसी कमर

शेखपुरा पटना रेल पटरी बिछाने का काम रोक देंगे किसान, कसी कमर

DSKSITI - Small

शेखपुरा पटना रेल पटरी बिछाने का काम रोक देंगे किसान, कसी कमर

 

बरबीघा, शेखपुरा 

 

जिले के बरबीघा के नारायणपुर मौजा के किसान शेखपुरा से होकर बरबीघा होते हुए बिहार शरीफ, दनियावाँ , पटना, नेवरा तक जाने वाले रेल लाइन में नारायणपुर में पटरी बिछाने नहीं देंगे। इसको लेकर पुराना विवाद चल रहा है। जमीन अधिग्रहण में मुआवजा का विवाद लटका हुआ है।

 इसी को लेकर किसान में नाराजगी है। इसको लेकर किसानों ने कमर कस ली है। गुरुवार को किसान नारायणपुर मौजा में एक बैनर लगाकर इसकी घोषणा भी कर दी और कहा है कि जब तक पैसा नहीं मिलेगा, रेल पटरी बिछाने नहीं दिया जाएगा। काम को रोक दिया जाएगा।

 

 

DSKSITI - Large

किसानों के आंदोलन का नेतृत्व कर रहे परसोबीघा के किसान रंजीत कुमार ने बताया कि प्रशासन के द्वारा जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया करने की बात कही गई थी परंतु मुआवजा अभी तक नहीं दिया गया है।

 

 जब तक मुआवजा नहीं दिया जाएगा पटरी बिछाने के लिए ठेकेदार को काम करने नहीं दिया जाएगा। बता दें कि यह विवाद काफी सालों से चल रहा है। नारायणपुर मौजा में पटरी नहीं बिछने से रेल लाइन का यह मामला लंबित पड़ा हुआ है। किसान नया मुआवजा की मांग कर रहे हैं। रेलवे के द्वारा इसको लेकर मुंगेर के जमीन अधिग्रहण से जुड़े कोर्ट लारा कोर्ट में यह मामला लंबित चल रहा है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like