• Tuesday, 14 May 2024
काला झंडा लेकर थाली और करेजा पीटते हुए सड़क पर उतरे किसान, भारी आक्रोश

काला झंडा लेकर थाली और करेजा पीटते हुए सड़क पर उतरे किसान, भारी आक्रोश

DSKSITI - Small

काला झंडा लेकर थाली और करेजा पीटते हुए सड़क पर उतरे किसान, भारी आक्रोश 

 

बरबीघा, शेखपुरा:

 

 

शेखपुरा जिले के बरबीघा के नारायणपुर मौज में रेलवे जमीन अधिग्रहण में किसानों की जमीन बगैर मुआवजा लिए हुए काम शुरू कर देने से किसान लगातार धरना पर बैठे हैं। लगातार 14 दिनों से रात दिन किसान धरना पर बैठे हुए हैं।

इसी धरना और आंदोलन के क्रम में गुरुवार को किसान धरना स्थल से हाथों में काला पट्टी बांध, काला झंडा लेकर ताली पीटने का आंदोलन किया। भारी संख्या में इसमें महिला किसान के भी भागीदारी रही।  श्री कृष्ण सिंह की प्रतिमा स्थली पर जाकर सभा की समाप्ति हुई।

 

किसान नेता रंजीत कुमार ने श्री कृष्ण चौक पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि स्थानीय विधायक और सांसद के नाकामी का नतीजा है कि किसानों को मुआवजा भी नहीं मिला।

DSKSITI - Large

प्रशासन के द्वारा जबरन रेलवे लाइन बिछाने का काम शुरू कर दिया गया। हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी किसानों को मुआवजा नहीं दिया गया।

 

 अधिकारियों की कमेटी ने आदेश का उल्लंघन कर कम मुआवजा निर्धारित कर दिया । उसके बाद यह पूरा मामला मुंगेर के लारा कोर्ट में चला गया । उस कोर्ट का फैसला भी नहीं आया और यहां जबरन काम शुरू कर दिया गया है। 14 दिन से रात दिन ठंड में किसान धरना पर बैठे हैं परंतु कोई सुनवाई नहीं हो रही।

 

किसान आंदोलन को लगातार समर्थन दे रहे न्यायिक जन संघर्ष मोर्चा के नेता कन्हैया कुमार बादल, आप पार्टी के जिला अध्यक्ष धर्म उदय कुमार, पूर्व वार्ड पार्षद चंद्रभूषण कुशवाहा आंदोलन को समर्थन देने के लिए पहुंचे । कन्हैया कुमार बादल ने कहा कि यह प्रशासन की बड़ी लापरवाही है। यह, यहां के सांसद और विधायक के नाकामी है। प्रशासन मनमानी कर रहा है। जनप्रतिनिधि सोए हुए हैं। 

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like