• Friday, 26 April 2024
करोड़ों खर्च कर भी नगर परिषद है पानी-पानी, क्या है इसकी कहानी

करोड़ों खर्च कर भी नगर परिषद है पानी-पानी, क्या है इसकी कहानी

DSKSITI - Small
बरबीघा
शेखपुरा जिले के बरबीघा नगर परिषद में नगर को जलजमाव और पानी निकासी की समस्या से मुक्ति को लेकर करोड़ों रुपए नाला निर्माण में खर्च हुआ परंतु लोगों को जल निकासी और जलजमाव की समस्या से मुक्ति नहीं मिल सकी। करोड़ों खर्च होने के बाद बने बड़े नाला बेकार पड़ा हुआ है और उसे जल निकासी संभव नहीं हो पा रहा है। इसके जल निकासी के मुंह इतना गहरा है जल निकासी संभव ही नहीं है। नगर के लोग जलजमाव से परेशान हैं।
स्थिति यह है कि सबसे प्रमुख बाजार में जमकर बारिश होने के बाद बुधवार को 1 फीट तक पानी जमा रहा। कई दुकानों में पानी प्रवेश कर गया  । यही स्थिति बरबीघा के पुरानीशहर में ज्यादा देखने को मिली। पोस्ट ऑफिस से नीचे उतरने पर भी जलजमाव की स्थिति की यही हालात रही।  जबकि बरबीघा के मुख्य सड़क गौशाला रोड में सामाचक में यही स्थिति देखने को मिली। जलजमाव की समस्या रोड पर होने से लोगों को परेशानी हो रही है और नाली के पानी से लोगों को आना जाना पड़ रहा है। जलजमाव की समस्या पुरानी शहर में इतनी भयानक रही की कई दुकानों में पानी प्रवेश कर गया और दुकानदार अपनी दुकान से पानी निकालते परेशान दिखाई दिए।

 जलजमाव और परेशानी की स्थिति शेरपर मोहल्ले में भी

DSKSITI - Large

इसी तरह के जलजमाव और परेशानी की स्थिति शेरपर मोहल्ले में भी है। यहां नाली का निर्माण नहीं होने से  दलित टोला में मुख्य रोड पर जलजमाव है। दलित टोला में नाली निर्माण नहीं होने से जल जमाव की वजह से नाली के पानी से होकर लोग आने जाने पर मजबूर है। फैजाबाद के दलित टोला में भी जलजमाव है। लोगों को नाली के पानी से होकर आना जाना पड़ रहा है। इस संबंध में नप के ने बताया कि नगर के जल निकासी का काम सुचारू है। बरसात होने से थोड़ी परेशानी होती है। 
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like