• Wednesday, 08 May 2024
पुण्यतिथि पर शिद्दत से याद किए गए प्रथम मुख्यमंत्री डॉ श्री कृष्ण सिंह

पुण्यतिथि पर शिद्दत से याद किए गए प्रथम मुख्यमंत्री डॉ श्री कृष्ण सिंह

DSKSITI - Small

पुण्यतिथि पर शिद्दत से याद किए गए प्रथम मुख्यमंत्री डॉ श्री कृष्ण सिंह

बरबीघा

अपनी जन्मभूमि शेखपुरा जिले के बरबीघा में बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ श्री कृष्ण सिंह पुण्यतिथि पर शिद्दत से याद किए गए। विभिन्न जगहों पर उनकी प्रतिमाओं पर लोगों ने पुष्प चढ़ाए और उन्हें नमन किया । साथ ही साथ उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा की। उनके पैतृक गांव में आयोजित समारोह में भी लोगों ने प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

श्री कृष्ण चौक की प्रतिमा पर बड़ी संख्या में राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा माल्यार्पण किया गया।

बरबीघा बनाओ पर बरबीघा बचाओ बैनर तले नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष एवं समाजवादी नेता शिव कुमार ने श्री कृष्ण चौक पर प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए बरबीघा नगर परिषद के द्वारा प्रतिमा स्थल की उपेक्षा की बात उठाई और कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग के द्वारा प्रतिमा का सौंदर्यीकरण किया गया जो सराहनीय है। साथ ही उनके द्वारा बिहार केसरी को भारत रत्न दिए जाने की मांग उठाई गई। साथ ही साथ बरबीघा को अनुमंडल नहीं बनाने को लेकर राजनीतिक उपेक्षा की भी बात कही गई। इस अवसर पर रविशंकर सिंह, अभय शंकर मंगलम, राजीव कुमार इत्यादि लोग मौजूद रहे।

उधर, बरबीघा नगर परिषद के बभनबीघा निवासी कुणाल कुमार के द्वारा भी श्री कृष्ण सिंह के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उनको नमन किया। इस अवसर पर मुकेश कुमार चुन्नू, शशि कुमार इत्यादि लोग भी उपस्थित थे। वहीं भारतीय जनता पार्टी के द्वारा भी माल्यार्पण किया गया जिसमें जिलाध्यक्ष सुधीर कुमार सहित भाजपा नेता वरुण सिंह, कारु सिंह, राकेश कुमार इत्यादि मौजूद रहे। बिहार केसरी के प्रपौत्र एवं राष्ट्रीय जनता दल के नेता अनिल शंकर के द्वारा भी विभिन्न जगहों पर बिहार केसरी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की गई।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like