• Friday, 29 March 2024
कर दीजिए यह काम नहीं तो पूरे गांव की बिजली हो जाएगी गुल फिर नहीं होगी सुनवाई 

कर दीजिए यह काम नहीं तो पूरे गांव की बिजली हो जाएगी गुल फिर नहीं होगी सुनवाई 

DSKSITI - Small

कर दीजिए यह काम नहीं तो पूरे गांव की बिजली हो जाएगी गुल फिर नहीं होगी सुनवाई

न्यूज डेस्क, शेखपुरा
बिहार सरकार के बिजली विभाग के द्वारा बिजली चोरी रोकने बिजली का बिल जमा करने को लेकर कड़े आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस कढ़ाई का असर गांव में व्यापक तौर पर देखा जा रहा है।
गांव के लोगों के द्वारा बिजली बिल चोरी से जलाने की परंपरा पौराणिक है। कुछ लोग यदि बिजली का कनेक्शन ले भी लिए हैं तो उनके द्वारा बिजली का बिल जमा नहीं कराया जाता है। इस वजह से बिजली विभाग अब कढ़ाई कर रही है।

https://youtu.be/k14eV6yLG04

बिजली विभाग के द्वारा गांव में 75% बिजली का बिल जमा नहीं होने पर वैसे पूरे गांव की बिजली काट दी जा रही है। बिजली कटने के बाद एक सप्ताह से अधिक समय तक लोग परेशान रहते हैं और पूरा गांव के लोग जब बिल जमा करते हैं तो फिर से बिजली सेवा बहाल होती है। ऐसा ही मामला शेखपुरा जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत दुल्लापुर गांव में देखने को मिला है।
DSKSITI - Large

दुल्लापुर गांव की बिजली काट दी गई है। कृषि ट्रांसफॉर्मर की बिजली काट दी गई है। गांव के लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। परंतु बिजली बिल जमा नहीं होने पर भी सुविधा बहाल नहीं हो रही । हालांकि गांव के लोग धीरे-धीरे बकाया बिजली का बिल जमा कर रहे हैं। इसी तरह की परेशानी घाटकुसुंभा प्रखंड में देखने को मिल रहा है। यहां पानापुर, आलापुर इत्यादि गांव बिजली काट दी गई है। कुल 5 गांव की बिजली कटी है। जिससे गांव के लोग परेशान हैं। यहां बिजली काटने के दौरान मिस्त्री से मारपीट भी हुई थी परंतु गांव के लोग बिजली बिल जमा नहीं कर रहे हैं । गांव के लोगों की मानसिकता ऐसी है कि गांव के एक लोग बिजली जमा करने के लिए जब आगे बढ़े तो पूरा गांव उसके विरोध में खड़ा हो गया अंत में उसके द्वारा भी बिजली जमा नहीं किया गया। इस प्रखंड में पानापुर, प्राणपुर, जितवारपुर, मोहम्मदपुर, हरिनाम चक में बिजली काट दी गई है। इसको लेकर कार्यपालक अभियंता प्रशांत आनंद कहते हैं कि 75% बिजली बिल बकाया रहने पर बिजली काटी जाती है बिजली बिल जमा हो जाएगा तो बिजली सेवा बहाल कर दी जाएगी।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From