• Sunday, 19 May 2024
चुनाव तैयारी: कई जिलों से आये अधिकारी और पुलिस बल, जम के हो रही तैयारी

चुनाव तैयारी: कई जिलों से आये अधिकारी और पुलिस बल, जम के हो रही तैयारी

DSKSITI - Small

शेखपुरा

इनायत खान जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी शेखपुरा के अध्यक्षता में आज समाहरणालय के श्रीकृष्ण सभाकक्ष में लोक सभा आम निर्वाचन 2019 की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए समीक्षात्मक बैठक हुई। लोक सभा आम निर्वाचन 2019 को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए काफी संख्या में दूसरे जिलों से शस्त्र पुलिस बलों का आगमन हुआ है। जिनकों आवासन के लिए मध्य विद्यालय गगौर, मध्य विद्यालय हुसैनाबाद, सुंदर सिंह महाविद्यालय मेंहुस आदि कई स्थलों पर व्यवस्था किया गया है।

अररिया जिला से आने वाले शस्त्र पुलिस बलों के लिए मध्य विद्यालय हुसैनाबाद, सहरसा से आने वाले को रामाधीन काॅलेज शेखपुरा में अवासन की व्यवस्था की गयी है। किशनगंज एवं सहरसा से काफी संख्या में पदाधिकारी एवं पुलिस बलों की यहाॅ प्रतिनियुक्ति की गयी है।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने ई॰वी॰एम॰ कोषांग के नोडल पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि ई॰वी॰एम॰ एवं वी॰वी॰ पैट के भारत निर्वाचन आयोग के दिये गये गाइड लाईन के अनुसार अरेंज कर लें। सभी एआर ओ अपने निर्धारित मतदान केन्द्रों पर
ई॰वी॰एम॰ एवं वी॰वी॰ पैट को ससमय पहुँचाना सुनिश्चित करेंगे। प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि कल महिलाओं तथा पुलिस बलों की ई॰वी॰एम॰ एवं वी॰वी॰ पैट का विशेष प्रशिक्षण दिया गया। यह प्रशिक्षण कई चरणों में चलाया गया है जिसके माध्यम से करीब 03 लाख मतदाताओं को हैंण्डस औंन प्रशिक्षण दिया गया है। सामग्री कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि निर्धारित सभी समानों का पैकिंग का कार्य पूर्ण हो गया है।
बरबीघा एवं शेखपुरा विधान सभा के विभिन्न मतदान केन्द्रों पर मतदान सम्पन्न होने के बाद ई॰वी॰एम॰ एवं वी॰वी॰ पैट को क्रमशः नवादा एवं जमुई वज्गृह में पहुॅचाने के लिए अलग-अलग रास्तें निर्धारित किये गये है। मतदान के दिन काफी संख्या में जिला स्तरीय पदाधिकारियों को जोनल एवं सुपर जोनल में दण्डाधिकारी के पद पर प्रतिनियुक्त किये गये है।


मतदान के दिन जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना समाहरणालय के श्रीकृष्ण सभाकक्ष में की गयी है। यहाॅ पर अत्याधुनिक संचार के सभी साधनों से सभी मतदान केन्द्रों पर पैनी नजर रखी जायेंगी। इसके लिए काफी संख्या में पदाधिकारियों एवं कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। मतदान कर्मियों को उनका निर्धारित मानदेय एवं आवश्यक सामग्री जवाहर नवोदय विद्यालय में 04 काॅन्टरों से वितरित की जायेगी। इसके सुगम एवं सरल विधि से वितरण करने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा कई निर्देश दिये गये है। मतदान कर्मियो को पदों के अनुसार उनका नगद भुगतान के लिए विशेष लिफाफा तैयार की गयी है। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने कर्मियों के साथ निर्धारित काॅन्टर पर उपस्थित रहेंगे।
DSKSITI - Large

आज की बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक के साथ सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी उपस्थित थें।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like