• Saturday, 04 May 2024
बरबीघा में मां मथुरासिनी महोत्सव में सड़कों पर उतरा श्रद्धालुओं का जनसैलाब

बरबीघा में मां मथुरासिनी महोत्सव में सड़कों पर उतरा श्रद्धालुओं का जनसैलाब

DSKSITI - Small

बरबीघा में मां मथुरासिनी महोत्सव में सड़कों पर उतरा श्रद्धालुओं का जनसैलाब 

 

बरबीघा 

 

शेखपुरा जिले के बरबीघा स्थित माहुरी पंचायत भवन परिसर में स्थित मां मथुरासिनी मंदिर से शोभा यात्रा बुधवार को निकाली गई। शीतला अष्टमी के अवसर पर इस शोभायात्रा में बड़ी संख्या में माहुरी समाज से जुड़े महिला, पुरुष श्रद्धालुओं की उपस्थिति रही। सड़कों पर श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा। भक्ति गीतों पर झूमते नाचते सभी श्रद्धालु नगर का भ्रमण किए।

 

शीतला अष्टमी के दिन माता मथुरासिनी का महोत्सव आयोजन प्रत्येक वर्ष किया जा

 है। इसी को लेकर इस वर्ष भी मथुरासिनी महोत्सव का आयोजन किया गया । जिसमें पीले पीले वस्त्र पहनकर महिला पुरुष नगर का भ्रमण की शोभायात्रा में जयकारा भी लगाया।

 

DSKSITI - Large

उससे पहले शीतला अष्टमी के अवसर पर बुधवार को श्रद्धालुओं के घरों में चूल्हा नहीं जला और एक दिन पहले का बना हुआ ही भोजन सभी के द्वारा किया गया। माता शीतला की पूजा अर्चना को लेकर इस पूजा का आयोजन किया जाता है जिसमें शीतला अष्टमी के दिन घरों में किसी प्रकार का चूल्हा या अग्नि का प्रचलन नहीं किया जाता है। जिसे माता के प्रसन्न होने की बात कह जाती है।

 

 

इसको लेकर जानकारी देते हुए माहुरी पंचायत के सचिव अजीत कुमार ने बताया कि प्रत्येक वर्ष हम लोग श्रद्धा के साथ माता मथुरासिनी का महोत्सव शीतला अष्टमी के दिन निकालते हैं। इस बार भव्य शोभायात्रा निकाली गई है। जिसमें बड़ी संख्या में समाज के श्रद्धालुओं की उपस्थिति रही।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like