• Tuesday, 21 May 2024
बिहार में शराबबंदी और मदरसा का यह कनेक्शन आया सामने

बिहार में शराबबंदी और मदरसा का यह कनेक्शन आया सामने

DSKSITI - Small

बिहार में शराबबंदी और मदरसा का यह कनेक्शन आया सामने

शेखपुरा।

सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं शराबबंदी अभियान में बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड भी कूद गया है। मदरसा शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष मोहम्मद  अब्दुल क्याम अंसारी रविवार को यहां एक दिवसीय दौरा पर आए।

उन्होंने इस दौरान शराबबंदी जागरूकता अभियान को तेज करने के लिए कर जिले के सभी मदरसा के मौलवियों के साथ बैठक की। सरकारी अतिथिशाला में आयोजित इस बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी रंजीत पासवान डीपीओ सतीश प्रसाद सिंह सहित कई शिक्षा विभाग के कई अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे मोहम्मद क्याम अंसारी ने मदरसा विद्यालय के सभी मौलवी को इस संबंध में जागरूकता पैदा करने का निर्देश दिया । उन्होंने मदरसा में अध्ययनरत बच्चों को शराबबंदी के साथ-साथ नशा मुक्ति के बारे में शपथ दिलाते हुए उन्हें अपने घरों के आसपास परिवार और समाज के लोगों को शराबबंदी से दूर रहने के लिए प्रेरित करने के संबंध में जानकारी दी ।

DSKSITI - Large

उन्होंने बताया कि बिहार में शराब पीना कानूनी जुर्म है। सभी लोगों को इस कानून का अक्षरश पालन करना चाहिए। शराब  सभी बुराइयों की जड़ है। शराब के सेवन से दूर रहकर समाज के बुनियाद को हम मजबूत कर सकते हैं। इस कार्य में जिस प्रकार सरकार के अन्य महकमें सक्रिय हैं। उसी प्रकार मदरसा को भी इस में सक्रिय भूमिका निभाने की आवश्यकता है। समाज में शांति भाईचारा और अमन के लिए शराबबंदी बहुत ही उपयोगी कदम है। मालूम हो कि इस जिला में चार की संख्या में मदरसा कार्यरत है।

जिसमे दो मदरसा सदर प्रखंड में है। जबकि एक शेखोपुरसराय और एक अरियरी प्रखंड में कार्यरत है।उन्होंने इन चारो मदरसा के मौलवियों से मिलकर मदरसा की तरक्की पर भी चर्चा की।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like