• Saturday, 04 May 2024
बरबीघा नगर परिषद सफाई कर्मी भी चले गए हड़ताल पर 

बरबीघा नगर परिषद सफाई कर्मी भी चले गए हड़ताल पर 

DSKSITI - Small
बरबीघा
शेखपुरा जिले के बरबीघा नगर परिषद के सफाई कर्मी भी शनिवार से हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी। हड़ताल कर रहे सफाई कर्मियों के द्वारा  नगर परिषद के गेट पर खड़ा होकर हड़ताल की घोषणा की गई और यह हड़ताल अनिश्चित कालीन तक चलने का ऐलान किया गया।
बता दें कि बिहार भर के नगर निगम, नगर परिषद, नगर पंचायत के सफाई कर्मियों का हड़ताल सफाई कर्मियों के संगठन के आह्वान पर किया गया है। शेखपुरा नगर परिषद के सफाई कर्मी तीसरे दिन भी हड़ताल पर हैं। जिससे शेखपुरा नगर परिषद में विभिन्न सड़कों पर गंदगी और परेशानी है। हालांकि एनजीओ के माध्यम से थोड़े थोड़े साफ सफाई का काम भी किया जा रहा है।
तीन दिनों तक शेखपुरा गर परिषद के कार्यालय के मुख्य दरवाजे पर ताला लगा दिया गया था। जिसे शुक्रवार को कार्यपालक पदाधिकारी के पहल पर खोला गया। उधर, शनिवार को शेखपुरा नगर परिषद के हड़ताल का विस्तार पर बरबीघा नगर परिषद पर भी हुआ और बरबीघा नगर परिषद के सफाई कर्मी हड़ताल पर चले गए। सफाई कर्मियों ने बताया कि वे लोग लगातार काम कर रहे हैं। मात्र ₹200 प्रतिदिन मजदूरी मिलता है। 20 साल से जो काम कर रहे हैं उन्हें भी स्थाई नहीं किया गया है। साथ ही साथ सफाई कर्मियों ने मांग किया कि उनके पास कोई आइडेंटी कार्ड भी नहीं दिया जाता है । और वर्दी 2 साल पहले नपाई लिया गया परंतु   नहीं दिया गया। इस तरह से उन लोगों के पास 12 सूत्री मांग है। कहा कि जब तक उसकी मांग नहीं मानी जाएगी हड़ताल को खत्म नहीं किया जाएगा।
DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like