• Tuesday, 18 June 2024
Barbigha : गिरफ्तार करने गई पुलिस पर चला दी गोली, चोर चोर हल्ला कर दौड़ाया, भयंकर बवाल

Barbigha : गिरफ्तार करने गई पुलिस पर चला दी गोली, चोर चोर हल्ला कर दौड़ाया, भयंकर बवाल

DSKSITI - Small

गिरफ्तार करने गई पुलिस पर चला दी गोली, चोर चोर हल्ला कर दौड़ाया, भयंकर बवाल 

 
बरबीघा, शेखपुरा
 
जिले के जयरामपुर थाना क्षेत्र के तोयपर गांव में पुराने मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर बदमाश ने गोली चला दी। किसी तरह वहां से पुलिस भागी। महिलाओं ने भी पुलिस को दौड़ा दिया। चोर चोर हल्ला भी कर दिया। चप्पल छोड़ कर पुलिस कर्मी भागे। लाल रंग के बुलेट पर सवार पुलिस कर्मी सादे लिबास में आरोपियों को पकड़ने गए थे।
 
थाना परिसर में लगी लाल रंग की बुलेट 
 
फिर आधी रात को पुलिस ने कई थानाें के सहयोग से घेराबंदी कर छापेमारी की। परिवार पर दवाब बनाया। तब दो नामजदों ने आत्मसमर्पण कर दिया। जिसे पुलिस ने गिरफ्तारी दिखाई। हालांकि इस गोली चलाने, दौड़ाने की बात से पुलिस ने इंकार किया है पर पूरे गांव में इसकी पूरी चर्चा हो रही है।
 
 

क्या कहते है गांव के लोग, खूब हो रही चर्चा

 
इस संबंध में गांव वालों से मिली सूचना में बताया गया कि एक लाल रंग की बुलेट पर सवार होकर सादे ड्रेस में दो पुलिसकर्मी आए। एक अन्य बाइक पर भी दो और पुलिसकर्मी थे।
 
वहीं गांव में हल जोत रहे पुराने मामले नामजद  अभियुक्त को गिरफ्तार करने के लिए जैसे ही खेत में पुलिस कर्मी पहुंचे वैसे हंगामा हो गया । बदमाश के द्वारा गोली चला दी गई। चोर चोर हाल्ला कर दिया गया। गांव की महिलाएं भी दौड़ पड़ी। चप्पल- जूता छोड़ कर पुलिस कर्मी भागे। बुलेट भी छोड़ दिया। शुक्रवार की देर शाम की यह घटना है। इसके बाद दोनों पुलिसकर्मी वहां से पैदल ही भागे। बाद में बुलेट को गांव वालों के सहयोग से पुलिस को लौटाया गया । 
 

आधी रात को पूरी तैयारी के साथ कई थानाें की पुलिस ने की छापेमारी 

DSKSITI - Large

 
इस बवाल के बाद शनिवार की आधी रात को कई थाना पुलिस के द्वारा गांव में छापेमारी की गई । कई घरों में छापेमारी की गई परंतु गोली चलाने और बवाल करने के बाद छापेमारी की आशंका और भय से सभी पुरुष घर से बाहर थे। वहीं छापेमारी में महिलाओं ने मारपीट और अभद्र व्यवहार का आरोप भी लगाया। हालांकि बाद में इस छापेमारी के बाद परिवार वालों पर दवाब बनाने पर दो पुरुष नामजद को पुलिस के सामने समर्पण करा दिया गया।
 

 गोली चलने से पुलिस ने किया इंकार, कहा ऐसी घटना नहीं घटी 

 
उधर, स्थानीय जयरामपुर थाना के थाना अध्यक्ष विवेक चौधरी ने बताया कि पुलिस पर गोली चलाने या दौड़ने की बात पूरी तरह बेबुनियाद है। इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है। पहले इस तरह की घटना हुई थी। वहीं पुराने आरोपी को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गया है । थानाध्यक्ष ने बताया कि टनटन यादव के पुत्र निखिल राज उर्फ राकेश तथा धूटर यादव के पुत्र शलोक यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। थाना में भी समाचार संकलन के लिए जाने पर दबी जुबान से गोली चलने की बात पुलिस कर्मियों ने स्वीकार की
 

कई सालों से है विवाद, अपहरण की रची साजिश

 
गांव में दो परिवारों के बीच पिछले कुछ सालों से जमकर बवाल और विवाद हो रहा है । मामूली बात को लेकर हुए इस विवाद में आधा दर्जन से अधिक बार घटनाएं घट चुकी है । एक दूसरे के घरों पर गोलीबारी, मारपीट की घटनाएं हुई है। वहीं इसी मामले में एक युवक घर से फरार होकर अपने अपहरण का नाटक भी रचा । अपने लाश की तस्वीर भेजी। जिसमें भी प्राथमिकता दर्ज की गई । बाद में पुलिस ने फरारी युवक को सकुशल बरामद किया था। वह काम करने के लिए औरंगाबाद में चला गया था। वहीं से पकड़ा गया। 
 
 
इसी से बावल में जनवरी महीने में पुलिस ने दो नामजद को गिरफ्तार कर लिया। जिसमें भी  बड़ी संख्या में जुटी कर महिला और पुरुष ने बवाल किया और पुलिस के कब्जे से दोनों आरोपियों को छुड़ा लिया। पुलिस पर हमला किया। पुलिस जान बचा कर भागी। इसके केस भी किया गया। 
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like