• Tuesday, 14 May 2024
बजरंग दल ने भटकी मुस्लिम बच्ची को परिवार से मिलाया

बजरंग दल ने भटकी मुस्लिम बच्ची को परिवार से मिलाया

DSKSITI - Small

बजरंग दल ने भटकी मुस्लिम बच्ची को परिवार से मिलाया 

 

शेखपुरा

 

बजरंग दल के सक्रिय कार्यकर्ताओं के द्वारा एक भटकी हुई मुस्लिम बच्ची को परिवार से मिलाने में मदद की। आरएसएस का भी सहयोग मिला। यह मामला शेखपुरा नगर परिषद के चकदीवान मोहल्ला का है ।

इस संबंध में जानकारी देते हुए बजरंग दल के जिला संयोजक मनोहर सोनी ने बताया कि गुरुवार की दोपहर रोती हुई एक बच्ची मोहल्ले में मिली। उनकी नजर उस पर पड़ी तो बच्ची को रोककर उसे अपने घर का पता पूछे तो वह नहीं बताई।

 

और फिर उसे खाने के लिए बिस्कुट, आइस्क्रीम और पीने के लिए पानी इत्यादि की व्यवस्था की। ठीक ढंग से पूछने पर बच्ची के द्वारा अपना घर  चितौरा बताया गया । अपने पिता का नाम परवेज आलम बताया। माता का नाम रूबीन खातून बताया।

 

DSKSITI - Large

बच्ची के द्वारा बताए गए पता पर संपर्क करने के लिए आरएसएस के जिला संघ सह संचालक अभय कुमार ने पहल की।

 

 और वहां के अपने कार्यकर्ता से बातचीत करके बच्ची के पिता के घर तक मैसेज को पहुंचाया। जहां से मोबाइल पर बच्ची से पिता की बात हुई। फिर पिता वहां पहुंचकर बच्ची को अपने घर ले गए। पिता परवेज आलम ने बताया कि वह बच्ची का आधार कार्ड बनाने के लिए शेखपुरा नगर परिषद आए हुए थे । जवाहर नवोदय विद्यालय के पास से बच्ची खो हो गई। परवेज ने इस पहल के लिए मनोहर सोनी अभय कुमार इत्यादि को धन्यवाद दिया और इसे बेहतरीन कार्य बताया।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like