• Friday, 18 October 2024
गजब : 162 मृत घोषित लोगों ने डीएम से लगाई गुहार, हुजूर हम जिंदा है..

गजब : 162 मृत घोषित लोगों ने डीएम से लगाई गुहार, हुजूर हम जिंदा है..

DSKSITI - Small

गजब : 162 मृत घोषित लोगों ने डीएम से लगाई गुहार, हुजूर हम जिंदा है..

 

शेखपुरा :

 

162 लोग जिलाधिकारी से यह गुहार लगा रहे हैं कि हुजूर मैं मारा नहीं हूं। मैं अभी जिंदा हूं । दरअसल इन लोगों को मरा हुआ घोषित कर दिया गया है। यह सब खेल मतदाता सूची के प्रारूप के प्रशासन में किया गया है।

पैक्स चुनाव को लेकर मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन कर दिया गया है। अब इसी प्रारूप में जीवित मतदाताओं को मरा हुआ घोषित करने का यह खेल सामने आया है । यह पूरा मामला सनैया पंचायत के आधा दर्जन से अधिक गांव से जुड़ा हुआ है।

 

इस आशय की जानकारी देते हुए भोजडीह निवासी दिनेश पंडित, देवपुरी निवासी  उमाकांत , सनैया निवासी रामाधीन प्रसाद, सहनौरा निवासी अमरजीत राव, बेलछी निवासी कृष्ण महतो इत्यादि ने बताया कि अरियरी प्रखंड के सनैया पैक्स के मतदाता सूची में मनमानी तरीके से जीवित मतदाताओं को मृत घोषित कर दिया गया है। 

 

सौ से अधिक मतदाताओं के हस्ताक्षर से एक आवेदन जिलाधिकारी को दिया गया है। जिलाधिकारी को दिए गए आवेदन में कहा गया है कि 9 अक्टूबर को मतदाता सूची का प्रारूप प्रकाशन किया गया है । इसमें 162 से अधिक जीवित मतदाताओं को मरा हुआ घोषित कर दिया गया है।

 

DSKSITI - Large

 

 यह घोर अनियमितता चुनाव को प्रभावित करने के लिए किया गया है। अधिकारियों की मिली भगत से इस तरह का काम किया गया है। आवेदन में जिलाधिकारी से इस साजिश का पर्दाफाश करते हुए इसकी जांच में दोषी पाए गए अधिकारियों पर सख्ती से कार्यवाही करने की मांग की गई है। 

 

इसमें क्रम संख्या के साथ मतदाता सूची में नाम रहने वाले सदस्यों का आवेदन में जिक्र किया गया है जिसमें रिंपी देवी, आनंद कुमार, काजल कुमारी, प्रेम शंकर, पंकज, पूजा, जय शर्मा इत्यादि का नाम शामिल है। 

 

उधर, इस संबंध में जिला सहकारिता पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। इसकी जांच कराई जा रही है। उधर, सूत्रों से मिली जानकारी में कहा जा रहा है कि इस मामले को हाइलाइट होने के बाद स्थानीय अधिकारियों के द्वारा आनन फानन में लीपा पोती करने का काम शुरू कर दिया गया है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From