• Wednesday, 05 October 2022
DM के बाद SP के नाम से भी अधिकारियों से वसूली का दुःसाहस

DM के बाद SP के नाम से भी अधिकारियों से वसूली का दुःसाहस

डीएम के बाद एसपी के नाम से भी अधिकारियों से वसूली का दुःसाहस

शेखपुरा

साइबर अपराधियों का कितना साहस बढ़ गया है कि साइबर अपराधियों के द्वारा डीएम और एसपी को भी अपना शिकार बना लिया गया। साइबर अपराधियों का यह जाल गुजरात से काम कर रहा है। साइबर अपराधियों के इस नेटवर्क के अपराधियों के द्वारा जिला अधिकारी सावन कुमार के नाम से व्हाट्सएप प्रोफाइल बनाकर अधिकारियों से पैसे की मांग की जा रही थी ।

SP की अपील

इसमें अमेजॉन गिफ्ट कार्ड ₹10 हजार देने की बात कही जा रही थी। इसका जब भंडाफोड़ हुआ तो डीएम के द्वारा थाना में अपराधी पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

मोबाइल नंबर के पहचान के आधार पर यह प्राथमिकी गुजरात के साइबर अपराधी के खिलाफ हुई है। वहीं यह मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा के नाम से व्हाट्सएप प्रोफाइल बनाकर पुलिस के थानाध्यक्ष से वसूली का मामला सामने आ गया । पुलिस अधीक्षक का प्रोफाइल फोटो लगाकर वसूली की जब बात आई तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गई। पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा को जब इसकी भनक लगी तो आनन-फानन में इस मामले में संज्ञान लिया और साइबर अपराध के खिलाफ कार्रवाई में जुट गए हैं। पुलिस अधीक्षक श्री शर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस तरह के किसी भी साइबर अपराधी के ठगी के शिकार होने से बचने के लिए लोगों को अलर्ट किया है।

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like