• Sunday, 28 April 2024
1950 डायल कर निर्वाचन से संबंधित शिकायत, सुझाव, सूचना दें। अनोखी पहल

1950 डायल कर निर्वाचन से संबंधित शिकायत, सुझाव, सूचना दें। अनोखी पहल

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

इनायत खान, जिलाधिकारी, शेखपुरा ने आज बताया कि लोकसभा आम निर्वाचन 2019 को निष्पक्ष निर्भीक एवं स्वच्छ वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए सभी आवश्यक तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। निर्वाचन से संबंधित समस्याओं को निवारण के लिए जिला नियंत्रण कक्ष में सिगल विन्डों सिस्टम बनाया जा रहा है।

1950 नंबर पर डायल कर जिला का कोई भी नागरिक निर्वाचन से संबंधित शिकायत/सुझाव/सूचना दे सकतें है। यह प्रत्येक कार्यदिवस में 10.00 बजें से 5.00 बजें तक इस नम्बर पर जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

सभी मतदान केंद्रों पर 17, 23 एवं 24 फरवरी को विशेष कैंप का आयोजन किया गया है। इसमें नाम दर्ज करने के लिए प्रपत्र 06 हटाने के लिए प्रपत्र 07 एवं शुद्धिकरण के लिए प्रपत्र 08 लिये गये है। 01 जनवरी 2019 के अहर्ता तिथि पर प्रकाशित अंतिम मतदाता सूची में छुटे हुये मतदाताओं के लिए पुनः 02 तथा 03 मार्च को सभी 497 मतदान केंद्रों पर विशेष कैंप का आयोजन किया जायेंगा। 17 फरवरी को आयोजित विशेष कैंप में प्रपत्र 06 744, 257 एवं प्रपत्र 08, 320 एवं प्रपत्र 08 ए 13 आवेदन प्राप्त हुये है। सभी आवेदनों को डिजटलाइट किया जा रहा है।


मतदाता बनने के लिए सभी अहर्ता पूर्ण करने वाले व्यक्ति अपने मतदान केंद्रों पर जाकर प्रपत्र 06 भरकर जमा कर सकतेें है एवं पावती प्राप्त करना नहीं भूलेंगे। सभी बी॰एल॰ओ॰ को पर्याप्त संख्या में सभी प्रपत्र दिये गये है। छुटे हुये व्यक्ति आॅनालाईन आवेदन भी कर सकतें है।

सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें जिन्हें जागरूक करने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत कई कार्यक्रम चलायें जा रहे हैं। सभी मतदाताओं को निर्भीक एवं निर्भय होकर मतदान कराने के लिए जिला प्रशासन कृत-सकल्प है। सभी मतदाता अपने-अपने बूथों पर जाकर योग्य उम्मीदवार को वोट कर लोकतंत्र को मजबूत करें। इस वर्ष पी॰डब्लू॰डी॰एस॰ वोटरों को मतदान करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा दी गई सारी सुविधाओं को सुलभ कराया जायेंगा इसके लिए सभी बूथों पर तैयारी की जा रही है। माइक्रो प्लान बनाकर सभी मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। सि-विजीलस पर भी कोई भी मतदाता निर्वाची पदाधिकारी शिकायत निर्वाचन से संबंधित शिकायत निर्वाची पदाधिकारी के पास दर्ज करा सकतें है जिसको 90 मिनट के अंदर जाॅच कर निष्पादन किया जायेंगा।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like