• Saturday, 27 April 2024
KIA कंपनी के नाम पर ठगी करने वाले साइबर अपराधी के घर से 1 करोड़ 22 लाख बरामद

KIA कंपनी के नाम पर ठगी करने वाले साइबर अपराधी के घर से 1 करोड़ 22 लाख बरामद

DSKSITI - Small

KIA कंपनी के नाम पर ठगी करने वाले साइबर अपराधी के घर से 1 करोड़ 22 लाख बरामद

 

KIA कंपनी के एजेंसी दिलाने के लिए साइबर अपराधियों के बड़े जाल में कई बड़े बड़े व्यापारी फंस गए हैं। हैदराबाद के साइबराबाद से कई इंजीनियरों के द्वारा इस तरह के कंपनी बनाई गई थी। वेबसाइट भी बनाया गया था। इसमें 5 लोगों की पहले गिरफ्तारी हो चुकी थी । जिसमें इंजीनियर लोग भी शामिल थे।

मौके से बरामद कार

वहीं इसी किया कंपनी के नाम पर डीलरशिप दिलाने के लिए साइबराबाद के व्यापारी से की गई ठगी के मामले में एक करोड़ 23 लाख रुपए साइबर अपराधी के घर से बरामद हुआ । बिहार के नवादा जिले के वारसलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत अपसढ़ पंचायत के भवानीबीघा में हैदराबाद पुलिस और नवादा पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी की ।

 

दोस्त के घर में रखे थे रुपए

छापेमारी शुक्रवार की रात को की गई थी जिसमें एक करोड़ 23 लाख रुपए नगद बरामद हुए हैं। यह छापेमारी मुख्य सरगना मिथिलेश प्रसाद के घर में की गई। जिसमें रुपए की बरामदगी मिथिलेश के दोस्त भूटानी राम के घर से हुई। फॉर्चूनर, हुंडई इत्यादि कई लग्जरियस कार भी बरामद हुए।

एप्पल सहित कई महंगे मोबाइल की भी बरामदगी हुई । इसकी जानकारी नवादा एसपी डॉ गौरव मंगला ने मीडिया कर्मियों को देते हुए बताया कि किया कंपनी के नाम से साइबराबाद के व्यापारी से ठगी के मामले में सभी को रडार पर लिया गया था और तकनीकी सहायता से कंफर्म होने पर छापेमारी की गई । मिथिलेश कुमार गोली चला कर भागने में सफल रहा। उसके दोस्त भूटानी राम के घर से रुपए बरामद हुए।

शेखपुरा दो लोगों की भी गिरफ्तारी हुई है। जिसमें कसार गांव निवासी राजकुमार महतो के पुत्र महेश कुमार और शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के पांची गांव से जितेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

बताना जरूरी है कि किया कंपनी के नाम से ठगी के मामले में पांच इंजीनियरों को पहले पकड़ा गया था जिसमें दो भाई बहन शेखपुरा जिले के बरबीघा से जुड़े हुए थे और साइबराबाद के व्यापारी से ठगी का मामला आया था। वेबसाइट बनाकर तकनीकी रूप से ठगी का यह मामला हुआ था। इसमें कई लोगों को ठगी का शिकार बनाया गया था। जिसमें पुलिस परत दर परत मुख्य सरगना को पकड़ते हुए उससे जुड़े तार को खंगाल रही हैं।

DSKSITI - Large

*बदमाश कंपनी: Top Engineers  के Cyber criminals बनने और लाखों की ठगी की पूरी कहानी पढ़िए*

बदमाश कंपनी: Top Engineers  के Cyber criminals बनने और लाखों की ठगी की पूरी कहानी पढ़िए

 

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like