latest posts

9430804472
शेखपुरा

DM की फटकार: दाखिल खारिज लटकाने वाले CO को प्रपत्र क गठित करने की चेतावनी

शेखपुरा
शेखपुरा जिला अधिकारी इनायत खान ने आरटीपीएस के तहत सेवा के अधिकार के मामले को लंबित रखने को लेकर अंचलाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक की और कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने अंचलाधिकारी को प्रपत्र क गठित करने की चेतावनी देते हुए कार्य संस्कृति में सुधार लाने के लिए कहा।

जिलाधिकारी के फटकार के बाद सीओ को टास्क भी दिए गए हैं। जिसमें अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाने। नल जल योजना इत्यादि को सुचारू ढंग संचालित करने। साथ ही जमीन से संबंधित विवाद के मामले को थानाध्यक्ष के साथ करने के लिए कहा गया है। शेखपुरा जिले में 90% तक  एलपीजी का काम लंबित रहने पर जिलाधिकारी ने सख्ती दिखाई। इसकी जिला सूचना अधिकारी पे दी।

जिलाधिकारी के फटकार के बाद सीओ को टास्क

विभिन्न अंचलों में दाखिल खारिज के कई मामले लंबित हैं यथा,शेखपुरा अंचल 360 ,बरबीघा 249 ,अरियरी 212, चेवाड़ा 149 मुटेशन काफी समय से लंबित है। जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि अपने कार्य को सुधार लाएं अन्यथा कार्य नहीं करने का आरोप में प्रपत्र क गठित कर विभाग को भेज दी जाएगी। 1 सप्ताह के बाद पुनः इसे रिव्यु करूंगी, अपेक्षित कार्य नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। अंचल अधिकारी के द्वारा राजस्व वसूली में भी सक्रिय भूमिका नहीं निभाई जा रही है ,जिससे लगान वसूली जिले में बहुत कम हुआ है । उन्होंने अधिकारी को निर्देश दिया कि राजस्व कर्मचारियों के साथ प्रत्येक सप्ताह समीक्षा करें एवं उसकी पूरा मोबाइल नंबर नाम पता ,बैठने का स्थान को सार्वजनिक करें. किसी भी स्तर पर पेंडिंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी. एलपीसी में जिले में 90% पेंडिंग है ,जिसको भी जिलाधिकारी ने गंभीरता से लिया है .उन्होंने कहा कि 2 सप्ताह के अंदर सारे पेंडिंग को निष्पादन करना सुनिश्चित करें .

Leave a Response

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!
व्हाट्सएप मैसेज करें
1
📢 ख़बरें, 📝 अपनी जन समस्या,🛣 अपने क्षेत्र की कोई घटना,कोई ख़ास बात, 💭किसी मुद्दे पर अपनी राय ,लेख/ऑडियो/विडियो/फ़ोटो 📸 Whatsapp 👁‍🗨 पर तुरंत भेज सकते है | 📲 079923 22662
Powered by