• Friday, 26 April 2024
DM की फटकार: दाखिल खारिज लटकाने वाले CO को प्रपत्र क गठित करने की चेतावनी

DM की फटकार: दाखिल खारिज लटकाने वाले CO को प्रपत्र क गठित करने की चेतावनी

DSKSITI - Small
शेखपुरा
शेखपुरा जिला अधिकारी इनायत खान ने आरटीपीएस के तहत सेवा के अधिकार के मामले को लंबित रखने को लेकर अंचलाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक की और कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने अंचलाधिकारी को प्रपत्र क गठित करने की चेतावनी देते हुए कार्य संस्कृति में सुधार लाने के लिए कहा।

जिलाधिकारी के फटकार के बाद सीओ को टास्क भी दिए गए हैं। जिसमें अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाने। नल जल योजना इत्यादि को सुचारू ढंग संचालित करने। साथ ही जमीन से संबंधित विवाद के मामले को थानाध्यक्ष के साथ करने के लिए कहा गया है। शेखपुरा जिले में 90% तक  एलपीजी का काम लंबित रहने पर जिलाधिकारी ने सख्ती दिखाई। इसकी जिला सूचना अधिकारी पे दी।

जिलाधिकारी के फटकार के बाद सीओ को टास्क

DSKSITI - Large

विभिन्न अंचलों में दाखिल खारिज के कई मामले लंबित हैं यथा,शेखपुरा अंचल 360 ,बरबीघा 249 ,अरियरी 212, चेवाड़ा 149 मुटेशन काफी समय से लंबित है। जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि अपने कार्य को सुधार लाएं अन्यथा कार्य नहीं करने का आरोप में प्रपत्र क गठित कर विभाग को भेज दी जाएगी। 1 सप्ताह के बाद पुनः इसे रिव्यु करूंगी, अपेक्षित कार्य नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। अंचल अधिकारी के द्वारा राजस्व वसूली में भी सक्रिय भूमिका नहीं निभाई जा रही है ,जिससे लगान वसूली जिले में बहुत कम हुआ है । उन्होंने अधिकारी को निर्देश दिया कि राजस्व कर्मचारियों के साथ प्रत्येक सप्ताह समीक्षा करें एवं उसकी पूरा मोबाइल नंबर नाम पता ,बैठने का स्थान को सार्वजनिक करें. किसी भी स्तर पर पेंडिंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी. एलपीसी में जिले में 90% पेंडिंग है ,जिसको भी जिलाधिकारी ने गंभीरता से लिया है .उन्होंने कहा कि 2 सप्ताह के अंदर सारे पेंडिंग को निष्पादन करना सुनिश्चित करें .
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like