• Sunday, 19 May 2024
बिहार केसरी डॉ श्री कृष्ण सिंह की प्रतिमा स्थली के जीर्णोद्धार की मांग

बिहार केसरी डॉ श्री कृष्ण सिंह की प्रतिमा स्थली के जीर्णोद्धार की मांग

DSKSITI - Small
बरबीघा
बरबीघा के श्री कृष्ण चौक पर वर्तमान शिक्षा मंत्री एवं तात्कालिक विधायक अशोक चौधरी के द्वारा आदम कद  डॉ श्री कृष्ण सिंह की प्रतिमा का निर्माण कराया गया था। प्रतिमा स्थली को बेहतर ढंग से सजाया गया था परंतु यह प्रतिमा स्थली जर्जर अवस्था में है। बड़े बड़े नेता माला पहनाते है पर जीर्णोद्धार की व्यवस्था नहीं हो रही। प्रतिमा स्थल के आसपास राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के दौरान सड़क की ऊंचाई बढ़ जाने और प्रतिमा स्थल के चबूतरे के वाहनों के द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिए जाने की वजह से यह इस जिर्णशिर्णअवस्था में पहुंच गई है। साथ ही साथ प्रतिमा की रंगाई पुताई भी नहीं होने से वह जिर्णशिर्ण अवस्था में है।

जिलाधिकारी से जीर्णोद्धार की मांग

इसको लेकर जिलाधिकारी से आवेदन देकर जीर्णोद्धार की मांग की गई है। जीर्णोद्धार की यह मांग बरबीघा चौपाल के द्वारा किया गया है। सोमवार को जिलाधिकारी इनायत खान से मिलकर एक आवेदन दिया गया है जिसमें प्रतिमा स्थल के भव्य निर्माण स्थल पर जीर्णोद्धार करने की मांग की गई है। साथ ही साथ सौंदर्यीकरण की भी मांग की गई है। बता दें कि निर्माण कंपनी के द्वारा प्रतिमा स्थल के जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण से हाथ खड़े कर लिए गए हैं। और बताया गया है कि इस तरह की कोई बजट उनके पास नहीं है। इसीलिए यह परेशानी हो रही है।
DSKSITI - Large

उधर जिलाधिकारी से निर्माण कंपनी के सहयोग से इस प्रतिमा स्थल के जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण की मांग उठाई गई है। ज्ञापन देकर जिलाधिकारी से मांग की गई है। इसिमें शांतिभूषण, अरूण साथी, रितेश कुमार, धर्मवीर कुमार शामिल थे। जिला अधिकारी के द्वारा आश्वासन दिया गया है। बताया गया है कि कंपनी के सहयोग से इसका जीर्णोद्धार कराया जाएगा। डीसीएलआर संजय कुमार ने बताया कि इसके लिए जिलाधिकारी को ज्ञापन देने के बाद निर्माण कंपनी और राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग से संपर्क किया जाएगा। संपर्क करने के बाद प्रतिमा स्थल के जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण की व्यवस्था कराई जाएगी। बता दें कि इसमें स्थानीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा भी उपेक्षा की गई है और प्रतिमा स्थल जर्जर अवस्था में पहुंच गया है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like