• Sunday, 12 May 2024
कांग्रेसी दिग्गज पूर्व सांसद राजो बाबू की प्रतिमा लगाने की खबर पर क्यों हो गया बवाल

कांग्रेसी दिग्गज पूर्व सांसद राजो बाबू की प्रतिमा लगाने की खबर पर क्यों हो गया बवाल

DSKSITI - Small

कांग्रेसी दिग्गज पूर्व सांसद राजो बाबू की प्रतिमा लगाने की खबर पर क्यों हो गया बवाल

शेखपुरा

शेखपुरा जिले में पूर्व सांसद एवं कांग्रेसी दिग्गज राजो बाबू को शायद ही कोई नहीं जानता होगा। जिले की स्थापना में उनकी भूमिका सर्वाधिक रही। जिले की राजनीति में कई दशकों तक उनकी धमक रही और जिले के विकास और स्थापना में उनकी भूमिका से लोग परिचित हैं । वैसे में समाहरणालय परिसर में उनकी प्रतिमा लगाने की निविदा निकाली गई है।

यह टेंडर भवन निर्माण विभाग के द्वारा निकाली गई है। जिसमें राजो बाबू की प्रतिमा लगाने को लेकर पेडेस्टल बनाने की निविदा है 11 लाख 35 हजार की राशि से बनाना है। यह टेंडर निकलते ही जिले की राजनीति एक बार फिर से गर्म हो गई । पक्ष और विपक्ष में तरह-तरह के बयान आने लगे। कई लोगों में प्रतिमा लगाए जाने की सूचना पर खुशी हो रहे तो कई लोगों में काफी नाराजगी भी देखी गई और इसकी वजह से राजनीति गर्म हो गई।

बता दे कि राजो बाबू कांग्रेस विधायक बने। फिर सांसद बने और राजनीति में जबरदस्त पकड़ रखी। इनकी विकास कार्यों की आज भी चर्चा होती है। वहीं राजनीतिक उठा पटक के बीच टाटी नरसंहार में इनका और इनके पुत्र सहित स्वजनों का नाम आया। जिसके बाद जिले की राजनीति बदली। इसी बीच 2005 में गोली मारकर इनकी हत्या कर दी गई थी। इनके पौत्र सुदर्शन कुमार अभी बरबीघा से जदयू के विधायक है।

वही इसको लेकर अरियरी प्रखंड के एफनी निवासी मुनेश्वर प्रसाद के द्वारा सूचना का अधिकार से अनापत्ति दिए जाने अथवा नहीं दिए जाने की सूचना मांगी है। परिसर में प्रतिमा लगाने पर उनके द्वारा आपत्ति की गई है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From