• Thursday, 18 April 2024
वार्ड सदस्य ने इसलिए बंद कर दिया नल का जल, पिंडशरीफ के मौलाना उपलब्ध करा रहे  पानी

वार्ड सदस्य ने इसलिए बंद कर दिया नल का जल, पिंडशरीफ के मौलाना उपलब्ध करा रहे पानी

DSKSITI - Small

वार्ड सदस्य ने इसलिए बंद कर दिया नल का जल, पिंडशरीफ के मौलाना उपलब्ध करा रहे सभी को पानी 

 
शेखपुरा
 
 नल का जल गांव में भी अब आवश्यक हो गया है। नल जल के भरोसे ही गांव के लोग रहने लगे हैं और पीने की पानी की निर्भरता इसी पर है। ऐसे में यदि नल का जल बंद हो जाए तो परेशानी हो जाती है। शेखपुरा सदर प्रखंड के गगरी पंचायत में यह एक मामला सामने आया है । यहां वार्ड संख्या दो में नल का जल बंद कर दिया गया है। नल का जल बंद किए जाने से भारी परेशानी हो गई है और लोग इधर-उधर भटक कर परेशान हो रहे हैं।

 
DSKSITI - Large

पिंड शरीफ के मौलाना ने उपलब्ध करवाई है 

पीने का पानी गगरी पंचायत के वार्ड संख्या 2 में पिंड शरीफ में नल का जल वार्ड सदस्य के द्वारा जब बंद कर दिया गया तो पिंड शरीफ के मौलाना के द्वारा अपने निजी बोरिंग से सभी को पानी उपलब्ध कराया जा रहा है। ऐसे में यहां काफी परेशानी हो रही है। हालांकि पीने के पानी लेने में हिंदू और मुस्लिम सभी पहुंच रहे हैं परंतु यहां वोट की राजनीति देखने को मिल रहा। एक युवक के द्वारा पीने का पानी लेने को लेकर   ताना भी दिया जा रहा।
new

SRL

adarsh school

st marry school
वार्ड सदस्य ने इसलिए बंद कर दिया नल का जल, पिंडशरीफ के मौलाना उपलब्ध करा रहे  पानी

वार्ड सदस्य ने बोला कि एक लाख बिजली बिल हम कहां से दें इसको लेकर वार्ड सदस्य नंद लाल यादव ने बताया कि वह 4 साल से वार्ड सदस्य हैं और बोरिंग में ऑपरेटर का काम भी वही कर रहे हैं । उनके द्वारा ही इसका देखभाल भी हो रहा है परंतु इसका बिजली बिल ₹1 लाख बकाया हो गया । इस संबंध में जब प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि एक लाख का बिजली बिल देना अनिवार्य है। गांव वालों से बिजली बिल लेकर दो नहीं तो तुमको अपने घर से देना होगा । मैं एक गरीब किसान हूं। बिजली बिल कहां से दे सकता हूं । इस वजह से 4 दिनों से नल का जल बंद कर दिया है। गांव वालों ने बिल देने से इनकार कर दिया है। क्या कहते हैं अधिकारी इस संबंध में पूछे जाने पर प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी तनुजा पाठक ने बताया कि पंचायती राज विभाग के द्वारा गांव में जो जल की आपूर्ति हो रही है उसमें 30 रुपैया प्रत्येक महीना उसका किराया भी देना है। जिससे इसका मेंटेनेंस हो सके। 1 लाख का बिजली बिल हो गया है तो बिजली बिल जमा करने के लिए सभी घर से पैसा लेना था परंतु वार्ड सदस्य के द्वारा पैसा नहीं लिया गया है इसीलिए उनको यह बोला गया है। ₹1लाख का फंड पंचायती राज से जमा नहीं कराया जा सकता है। यह भी बताया कि पीएचईडी के द्वारा कोई बिल नहीं लिया जाता है इसलिए गांव के लोग बिल नहीं देते है।

वार्ड सदस्य ने इसलिए बंद कर दिया नल का जल, पिंडशरीफ के मौलाना उपलब्ध करा रहे  पानी
वार्ड सदस्य ने इसलिए बंद कर दिया नल का जल, पिंडशरीफ के मौलाना उपलब्ध करा रहे  पानी

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like