• Wednesday, 08 May 2024
शराबबंदी में हाईटेक मुंहसुंघवा मशीन लगते ही मचा हड़कंप, इधर-उधर निकलने लगे लोग

शराबबंदी में हाईटेक मुंहसुंघवा मशीन लगते ही मचा हड़कंप, इधर-उधर निकलने लगे लोग

DSKSITI - Small

शराबबंदी में हाईटेक मुंहसुंघवा मशीन लगते ही मचा हड़कंप, इधर-उधर निकलने लगे लोग

शेखपुरा

शेखपुरा में उत्पाद विभाग की टीम को हाईटेक मुंहसुघवा मशीन उपलब्ध करवाया गया है। ब्रेथ एनालाइजर हाईटेक है और इसमें शराब की जांच होती है। शराब की जांच में मामला शराब का पाए जाने पर इसका पूरा रिपोर्ट डायरेक्ट पटना चला जाता है और इसमें स्थानीय स्तर पर अधिकारियों के हाथ बंध जाते हैं ।

इसी हाईटेक मशीन से जांच अभियान का काम सोमवार को रेलवे स्टेशन के आसपास चलाया गया। रेलवे स्टेशन के यात्रियों, ई-रिक्शा चालक, ऑटो चालक इत्यादि को ब्रेथ एनालाइजर मशीन लगाकर जांच की गई । 25 से अधिक लोगों की जांच की गई। संजोग रहा कि कोई शराब के नशे में नहीं पाया गया। अधिकारियों ने बताया कि अब लगातार ब्रेथ एनालाइजर मशीन से जगह-जगह शराब जांच की जाएगी। शराब पिए रहने पर इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है और तत्काल इसका रिपोर्ट पटना चला जाता है।

देसी शराब के साथ गिरफ्तार

सोमवार के दिन उत्पाद विभाग की टीम ने अलग अलग स्थानों पर छापामारी कर दो कारोबारियों को 11 लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार कर ली।छापामारी का नेतृत्व उत्पाद निरीक्षक पियूष कुमार ने किया। इस बाबत उत्पाद निरीक्षक ने बताया कि जिले के कोरमा थाना क्षेत्र के घाटकुसुंभा गांव के निकट हरोहर नदी पुल के ऊपर देसी शराब बेचते एक कारोबारी पप्पू महतो को छह लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि अरियरी थाना क्षेत्र के फरपर गांव में छापामारी कर एक कारोबारी करण चौहान को 5 लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया।उन्होंने बताया कि गिरफ्तार दोनो कारोबारियों के यहां से बरामद 11 लीटर देसी शराब को जब्त कर लिया गया।साथ ही दोनो के विरुद्ध उत्पाद थाना शेखपुरा में एक प्राथमिकी दर्ज कर दोनो को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like