• Saturday, 20 April 2024
बदमाशों ने धान की पूंज में लगा दी आग, किसान की मेहनत जलकर राख

बदमाशों ने धान की पूंज में लगा दी आग, किसान की मेहनत जलकर राख

DSKSITI - Small

शेखपुरा

बदमाशों के द्वारा किसान के पूंज में आग लगा दी गई और किसान का मेहनत जलकर राख हो गया। यह घटना मेहुस थाना क्षेत्र के रमनुबीघा गांव में घटी। पूंज में आग लगने से हजारों रुपए की धान जलकर राख हो गई। तीन पूंज में आग लगी जिसे तीनों पूंज पूरी तरह से जल गया। आग लगने की यह घटना रविवार की रात्रि में घटी बताई जाती है।

हालांकि बदमाशों की पहचान नहीं हुई है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि किसी ने मुकेश महतो के पूंज में जानबूझकर आग लगा दी जिससे पूरा पूंज जलकर राख हो गया । इस संबंध में ग्रामीणों से मिली जानकारी में बताया गया है कि रात्रि में ही मुकेश महतो के खलिहान में तीन पूंज लगा हुआ था सभी में आग लगा दिया गया। जिससे पूरी तरह से जलकर राख हो गया। आग लगने की घटना गांव वालों को जब तक पता लगी तब तक गांव के लोग दौड़कर आते वही पूरा पूंज जलकर राख हो चुका था। तीन पूंज में आग लगने से हजारों रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गए।

DSKSITI - Large

किसान ने बताया कि काफी मेहनत और परिश्रम से धान की खेती की थी अच्छी फसल थी और इस बार किसानों को इससे लाभ होना था परंतु बदमाशों ने इस में आग लगा दी। हालांकि किसी पर आशंका व्यक्त नहीं की जा रही है। गांव में इस बात की चर्चा है कि किसी ने जानबूझकर आग लगा दी । हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना था कि दीपावली के पटाखे की वजह से आग लगने की घटना हो सकती है। बहरहाल आग लगने का कारण का पता तो नहीं चला परंतु किसान की सारी संपत्ति जलकर राख हो गई और किसान को भारी नुकसान हुआ है। वही गांव के लोगों ने जिला प्रशासन से अपील करते हुए कहा है कि किसान के जले हुए फसल का मुआवजा किसान को देने के लिए सरकार के द्वारा पहल की जानी चाहिए ताकि किसान को थोड़ी राहत हो सके।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like