• Wednesday, 01 May 2024
घोड़े ने सुन ली मौत की आहट, शादी की सालगिरह से एक दिन पहले उठी अर्थी

घोड़े ने सुन ली मौत की आहट, शादी की सालगिरह से एक दिन पहले उठी अर्थी

DSKSITI - Small

घोड़े ने सुन ली मौत की आहट, शादी की सालगिरह से एक दिन पहले उठी अर्थी 

 

शेखपुरा

 

 शेखपुरा में रसलपुर गांव में पहली बार यज्ञ का आयोजन हुआ तो अनहोनी की आशंका से गांव के बुजुर्गों डरे हुए, सहमे हुए थे। परंतु इस डर सच सामने आया और 2 की मौत हो गई। पहली बार यज्ञ का आयोजन हो रहा था। इससे पहले उस गांव में कभी कोई यज्ञ नहीं हुआ।

 

 

 

सोमवार को जब कलश यात्रा में 500 से अधिक महिलाएं शामिल हुई तो गांव का परिक्रमा किया जाने लगा। गांव के उत्तर दिशा में खेत से होकर कलश यात्रा जा रही थी और मौत की आहट को घोड़े ने पहले ही सुन लिया ।

दरअसल खेत में नलकूप का एक 11000 पावर का बिजली का तार लटका हुआ था। घटना से कुछ दूरी पर घोड़े ने रथ को खींचने से इंकार कर दिया। लोगों ने खूब कोशिश की पर घोड़े नहीं माने तो गांव के लोगों ने घोड़े से रथ को अलग कर दिया ।

 

DSKSITI - Large

 जयकारा लगाते हुए रथ को खींचकर ले जाने लगे तभी कुछ ही दूरी पर नीचे लटक रहे 11000 क्षमता के तार के चपेट में रथ का ऊपरी हिस्से में निकला त्रिशूल आ गया जिसमें गांव के ही वीरू कुमार और राजा कुमार की मौत हो गई।

 

 

 इसमें अन्य लोग भी जख्मी हुए । जिसमें रूपेश कुमार, भोले शंकर, रंजय, रोहित इत्यादि का नाम शामिल है। रथ का चालक भी इसमें जख्मी हुआ था। जख्मियों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि गांव का वीरू अपने माता-पिता का इकलौता संतान था। अशोक सिंह के पुत्र वीरू की शादी दो साल पहले ही बरबीघा के मालदह गांव निवासी स्वीटी कुमारी के साथ हुई थी ।

 

1 दिन बाद ही उसके मैरिज एनिवर्सरी की तैयारी घर में हो रही थी। परंतु किसे पता था कि यह मातम में बदल जाएगा । उधर 35 वर्षीय माहो सिंह के पुत्र राजा सिंह की भी मौत हो गई। राजा सिंह को एक 10 साल का पुत्र और दूसरा 8 साल का पुत्र है । दूध बेच कर अपने परिवार का पालन यह कर रहे थे। दोनों की मौत के बाद गांव में मातम पसर गया।। यज्ञ का आयोजन स्थगित कर दिया गया है । जहां खुशियां होती और धार्मिक माहौल होता वहां सन्नाटा पसर गया।।

 

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like