• Sunday, 05 May 2024
शिक्षण संगोष्ठी एवं सम्मान समारोह में शिरकत करने आए थे पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह

शिक्षण संगोष्ठी एवं सम्मान समारोह में शिरकत करने आए थे पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह

DSKSITI - Small

 शिक्षक मानव निर्माण कारखाना के कारीगर है .लेकिन कलम से मजदूरी करने वाले शिक्षकों को समय पर उनकी मजदूरी नहीं देकर गुणात्मक विकास की कल्पना कर रही है, जो बेमानी है. उक्त बातें मंगलवार को बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश महासचिव पूर्व विधान पार्षद और सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने प्लस टू हाई स्कूल प्रांगण में मुख्य अतिथि के रूप में दर्जनों शिक्षकों छात्र-छात्राओं ,स्थानीय एवं विभिन्न जिलों और प्रमंडल से आए संघ के पदाधिकारियों के समक्ष कही.

शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने कहा कि जब तक शिक्षा का बजट देश और राज्य के कुल बजट के 6% से अधिक नहीं होगा तब तक सामाजिक और राष्ट्रीय स्तर पर गुणात्मक विकास संभव नहीं है. उन्होंने वित्त विभाग के सक्षम पदाधिकारी से संघ के प्रतिनिधिमंडल को दिए गए आश्वासन का उल्लेख करते हुए समय पर वेतन भुगतान की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ होने की बात की जिस पर शिक्षकों ने जोरदार तालियां बजाकर उनका अभिनंदन किया.

विद्यालय की छात्र छात्राओं, संगीत शिक्षिका विनीता कुमारी एवं प्रभाकर त्रिवेदी के द्वारा स्वागत गान प्रस्तुत किया गया. मंगलाचरण राकेश पांडे ने किया जबकि सभा की अध्यक्षता प्रमंडलीय अध्यक्ष रामनरेश पांडे ने किया. सरस्वती वंदना वर दे वीणावादिनी वर दे की प्रस्तुति प्रभाकर त्रिवेदी द्वारा की गई जिसकी भूरी भूरी प्रशंसा हुई. राज्य कार्यसमिति राजीव कुमार जिला अध्यक्ष रवि कुमार के द्वारा आगत अतिथियों का फूल मालाओं ,अंग वस्त्र ,स्मृति चिन्ह आदि देकर स्वागत किया गया.

DSKSITI - Large

निवर्तमान अवकाश प्राप्त करने वाले प्रधानाध्यापक तथा संघ के जिला सचिव राजनीति कुमार काफी विलंब से पहुंचने पर महा सचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने अंग वस्त्र और स्वयं माला पहनाकर भव्य स्वागत किया. प्रमंडलीय सचिव श्याम बाबू के द्वारा प्रखंड स्तर पर संघ की बैठक करने तथा जिला में मेधा सम्मान की सुनियोजित तैयारी करने की बात बताई गई. विद्यालय के शिक्षक आचार्य गोपाल की लिखी काव्य पुस्तक जीवन एक रंगोली का शत्रुघ्न प्रसाद सिंह के द्वारा लोकार्पण भी किया गया.

शत्रुघ्न प्रसाद सिंह विद्यालय में शिक्षण संगोष्ठी सह सम्मान समारोह में विधान पार्षद संजीव सिंह के साथ मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे. विधान पार्षद संजीव सिंह ने भी राज्य सरकार के द्वारा सुप्रीम कोर्ट के निर्णय आने पर प्रतीक्षित वेतनमान लागू करने की उम्मीद जताई. कार्यक्रम की शुरुआत प्रांगण में विद्यालय के प्रथम प्राचार्य राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के पश्चात मंच पर दीप प्रज्वलन के साथ किया गया.

मौके पर रीना कुमारी रीना रानी साह शारदा कुमारी कंचन भूषण संजय कुमार कुमार मनोरंजन कौशिक परमानंद सिंह गुंजन कुमार पंकज प्रसून रंजीत कुमार उमेश पासवान दशानंद पासवान संतोष कुमार पांडे अनिल कुमार अजय झा शशांक कुमार कृष्ण देव प्रसाद मोहम्मद शहाब आलम आदि लोग उपस्थित थे. धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के प्राचार्य मोहम्मद हसन जुनैद वारसी के द्वारा किया गया.

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like