• Thursday, 02 May 2024
Facebook WhatsApp पर रखें नजर, अफवाह फैलाने वालों पे होगी त्वरित कार्रवाई-DM/SP

Facebook WhatsApp पर रखें नजर, अफवाह फैलाने वालों पे होगी त्वरित कार्रवाई-DM/SP

DSKSITI - Small

शेखपुरा न्यूज ब्यूरो

गुरुवार को शेखपुरा जिला अधिकारी योगेंद्र प्रसाद सिंह एवं पुलिस कप्तान दयाशंकर ने ईद को लेकर तैनात किए गए दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की बैठक के संयुक्त संबोधन के क्रम में Facebook, WhatsApp, Twitter सहित सभी तरह के सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखने का अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया। साथ ही साथ उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि कहीं भी अफवाह फैलाने अथवा धार्मिक और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करते हुए मैसेज मिले तो उस पर त्वरित कार्रवाई की जाए। जिलाधिकारी ईद को लेकर दंडाधिकारियों और पुलिस बलों की तैनाती से पूर्व संयुक्त संबोधन कर रहे थे।

नहीं पहुंचे कई अधिकारी

संयुक्त संबोधन के लिए बुलाई गई बैठक में जिलाधिकारी माइक से नामों को पुकारते रहे परंतु कई दंडाधिकारी और पुलिस के अधिकारी नहीं पहुंचे। इस पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी जताई। स्थिति यह थी कि बिजली विभाग, स्वास्थ विभाग और अग्निशामक जैसे महत्वपूर्ण विभाग के अधिकारी भी बैठक से गायब रहे अथवा बहुत विलंब से पहुंचे।

जिलाधिकारी ने पढ़ाया कानून का पाठ

ईद को लेकर बुलाई गई संयुक्त बैठक में जिलाधिकारी ने लापरवाह पदाधिकारियों को कानून का पाठ भी पढ़ाया। उन्होंने कहा कि काम नहीं करने वाले पदाधिकारियों के लिए भी कानून में व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि धारा 166 के तहत काम नहीं करने वाले पदाधिकारियों पर भी प्राथमिकी दर्ज कराई जा सकती है। जिलाधिकारी के उक्त संबोधन सुन कई पदाधिकारी बगले झांकने लगे।

कंट्रोल रूम को करें कॉल

किसी भी तरह की गड़बड़ी अथवा धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने पर जिला नियंत्रण कक्ष को सूचना दी जा सकती है। इसके लिए जीरो 06341 223 333 कंट्रोल रूम का नंबर जारी किया गया है जो 24 घंटे काम करेगा। इस नंबर पर किसी भी अफवाह की सूचना दी जा सकती है जिस पर त्वरित कार्रवाई होगी।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like