latest posts

9430804472 / 7992322662 sathisnews@gmail.com
अरियरीचेवाड़ाबरबीघाशेखपुराशेखोपुरसराय

ठिठुराने लगी ठंड, स्कूल हुए बंद, अलाव जलाने का काम मंद

ठिठुराने लगी ठंड, स्कूल हुए बंद, अलाव जलाने का काम मंद

शेखपुरा

शेखपुरा जिला अधिकारी इनायत खान के निर्देशानुसार जिले के सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में कक्षा 8 तक की पढ़ाई बंद कर दी गई है। जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा इस आशय का पत्र रविवार की देर रात जारी किया गया। इस पत्र के अनुसार कक्षा 8 तक की पढ़ाई को बंद कर दिया गया है। यह आदेश 3 जनवरी से 8 जनवरी तक के लिए जारी किया गया है।

बताया गया है कि जिला अधिकारी ने इस आशय का निर्देश दिया है। बिहार भर के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश कई जिलों के जिलाधिकारी द्वारा जारी किया गया है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा जारी किया गया पत्र

ठंड और शीतलहर की चपेट को देखते हुए ऐसा फैसला लिया गया है। बता दें कि पिछले 3 दिनों से जिले में ठंड और शीतलहर का प्रकोप देखा जा रहा है। ऐसे में बच्चों को ठंड से बचाने के लिए यह पहल की गई है।

See also  आदर्श विद्या भारती ने फिर दिया सिमुलतला स्कूल में रिकॉर्ड तोड़ रिजल्ट

नगर में अलाव की नहीं हुई है व्यवस्था


एक तरफ जहां जिला प्रशासन के द्वारा ठंड से बचाने के लिए स्कूलों को बंद कर दिया गया है। वहीं नगर में अलाव जलाने की व्यवस्था अभी तक कहीं नहीं की गई है । उधर बताया जा रहा है कि आपदा विभाग द्वारा ₹4 लाख अलाव के लिए जारी कर दिए गए हैं । परंतु अलाव जलाने की व्यवस्था बरबीघा नगर परिषद, शेखपुरा नगर परिषद, सहित चेवाड़ा और शेखोपुरसराय नगर पंचायत में नहीं किया गया है। अलाव की व्यवस्था नहीं होने से लोग ठंड से जहां ठिठुर रहे हैं। वही अपने स्तर से अलाव का उपयोग कर रहे हैं।

See also  Good News: दिव्यांग जनों के कृत्रिम अंग लगाने को लेकर अच्छी पहल

फाइलों पर चल रहा अलाव

उधर इस संबंध में मिली जानकारी में बताया गया कि शेखपुरा अंचल अधिकारी के द्वारा नगर में कई जगहों पर अलाव जलाने की व्यवस्था किए जाने की बात कही गई है। फाइलों पर अलाव जलाने को लेकर प्रत्येक दिन हजारों रुपए खर्च भी हो रहे हैं जमीन पर इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं है।

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!