• Friday, 29 March 2024
ठिठुराने लगी ठंड, स्कूल हुए बंद, अलाव जलाने का काम मंद

ठिठुराने लगी ठंड, स्कूल हुए बंद, अलाव जलाने का काम मंद

DSKSITI - Small

ठिठुराने लगी ठंड, स्कूल हुए बंद, अलाव जलाने का काम मंद

शेखपुरा

शेखपुरा जिला अधिकारी इनायत खान के निर्देशानुसार जिले के सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में कक्षा 8 तक की पढ़ाई बंद कर दी गई है। जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा इस आशय का पत्र रविवार की देर रात जारी किया गया। इस पत्र के अनुसार कक्षा 8 तक की पढ़ाई को बंद कर दिया गया है। यह आदेश 3 जनवरी से 8 जनवरी तक के लिए जारी किया गया है।

बताया गया है कि जिला अधिकारी ने इस आशय का निर्देश दिया है। बिहार भर के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश कई जिलों के जिलाधिकारी द्वारा जारी किया गया है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा जारी किया गया पत्र

ठंड और शीतलहर की चपेट को देखते हुए ऐसा फैसला लिया गया है। बता दें कि पिछले 3 दिनों से जिले में ठंड और शीतलहर का प्रकोप देखा जा रहा है। ऐसे में बच्चों को ठंड से बचाने के लिए यह पहल की गई है।

नगर में अलाव की नहीं हुई है व्यवस्था


एक तरफ जहां जिला प्रशासन के द्वारा ठंड से बचाने के लिए स्कूलों को बंद कर दिया गया है। वहीं नगर में अलाव जलाने की व्यवस्था अभी तक कहीं नहीं की गई है । उधर बताया जा रहा है कि आपदा विभाग द्वारा ₹4 लाख अलाव के लिए जारी कर दिए गए हैं । परंतु अलाव जलाने की व्यवस्था बरबीघा नगर परिषद, शेखपुरा नगर परिषद, सहित चेवाड़ा और शेखोपुरसराय नगर पंचायत में नहीं किया गया है। अलाव की व्यवस्था नहीं होने से लोग ठंड से जहां ठिठुर रहे हैं। वही अपने स्तर से अलाव का उपयोग कर रहे हैं।

DSKSITI - Large

फाइलों पर चल रहा अलाव

उधर इस संबंध में मिली जानकारी में बताया गया कि शेखपुरा अंचल अधिकारी के द्वारा नगर में कई जगहों पर अलाव जलाने की व्यवस्था किए जाने की बात कही गई है। फाइलों पर अलाव जलाने को लेकर प्रत्येक दिन हजारों रुपए खर्च भी हो रहे हैं जमीन पर इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like