• Monday, 05 December 2022
शेखपुरा डीएम ने  पकड़ी  मनरेगा और नल जल योजना में गड़बड़ी, इस गांव में शाम में लगाएंगे जनता दरबार

शेखपुरा डीएम ने  पकड़ी मनरेगा और नल जल योजना में गड़बड़ी, इस गांव में शाम में लगाएंगे जनता दरबार

शेखपुरा डीएम ने  पकड़ी  मनरेगा और नल जल योजना में गड़बड़ी, इस गांव में शाम में लगाएंगे जनता दरबार

शेखपुरा
डीएम सावन कुमार बुधवार की दोपहर चिलचिलाती धूप में फिर से गांव के दौरे पर निकल गए। जिलाधिकारी के गांव के दौरे पर जाने के बाद कई तरह की गड़बड़ी सामने आई। नल जल योजना और मनरेगा योजना में जिलाधिकारी ने साफ गड़बड़ी पकड़ ली। अधिकारियों से स्पष्टीकरण पूछ लिया।
जिलाधिकारी के इस कदम से अधिकारियों में हड़कंप है।

मनरेगा योजना में पकड़ी गई गड़बड़ी

जानकारी देते हुए प्रभारी जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि बुधवार को जिलाधिकारी अरियरी प्रखंड के सनैया पंचायत के अमृत सरोवर योजना बड़ी पोखर जीर्णोद्धार का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण में वहां साफ गड़बड़ी देखी गई। पोखर में कुछ भी खोदाई का काम नहीं किया गया था। सिर्फ खानापूर्ति की गई थी। दोनों साइड मिट्टी डाल दिया गया था। योजना में खानापूर्ति की गई थी।
जिलाधिकारी के द्वारा इस गड़बड़ी को लेकर मनरेगा के कनीय अभियंता रोहित कुमार से 24 घंटा के अंदर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है। उधर, जिलाधिकारी के द्वारा  पंचायत के जखौर, धनौल, बेलछी गांवों का दौरा किया गया। गली-गली घूमकर लोगों से बातचीत की। सभी तरह के सरकारी योजनाओं में क्या हाल है इसके बारे में पूछा।
नल जल योजना में यहां भी गड़बड़ी पकड़ी गई। धनौली तथा बेलछी में जल मीनार केवल बनाया गया टंकी नहीं दिखाई पड़ी। हालांकि ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को बताया कि 2 साल पहले टंकी लगी थी जो हवा में उड़ गया फिर उसके बाद फिर उसे छोड़ दिया गया। जिलाधिकारी ने इसे बड़ी गड़बड़ी मानते हुए योजना के गुणवत्ता में कमी पाया। पंचायत सचिव से इससे संबंधित अभिलेख की मांग की।
पंचायत सचिव के द्वारा अभिलेख उपलब्ध नहीं कराया गया। जिस पर जिलाधिकारी नाराज हुए।जिलाधिकारी के द्वारा अभिलेखों की मांग की गई है। कहा गया है कि इसमें गड़बड़ी करने वालों पर कठोर कार्रवाई होगी।

आंगनबाड़ी को लेकर बैठक 

मंथन सभागार में बुधवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आईसीडीएस की बैठक आयोजित की गई। इसमें अधिकारियों को जमकर फटकार लगाया गया। आंगनबाड़ी के सीडीपीओ और महिला पर्यवेक्षक को गांव-गांव घर-घर जाकर भ्रमण करने और इस योजना से संबंधित किसी भी कमी को दूर करने के लिए कहा गया । उधर, पोषाहार वितरण नहीं होने को लेकर जानकारी दी गई कि 10 जून को खाते में राशि आई जिस वजह से 15 जून को टी एच आर का वितरण संभव नहीं हुआ।

गांव के पंचायत भवन में जिला अधिकारी का जनता दरबार 

गांव के पंचायत भवन में शाम जिला अधिकारी का जनता दरबार लगाया जाएगा। यह जनता दरबार जिले के सुदूरवर्ती चेवाड़ा प्रखंड के छठीआरा पंचायत सरकार भवन में लगाया जाएगा। गुरुवार 16 जून को शाम 6:00 बजे से 8:00 बजे तक जिलाधिकारी का जनता दरबार इस गांव में लगेगा। यहां ग्रामीणों के समस्याओं का निष्पादन किया जाएगा।

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like

Stay Connected

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!