• Tuesday, 05 March 2024
बिजली के करंट ने फिर ले ली एक किसान की जान, लोगों ने किया रोड जाम

बिजली के करंट ने फिर ले ली एक किसान की जान, लोगों ने किया रोड जाम

DSKSITI - Small

बिजली के करंट ने फिर ले ली एक किसान की जान, लोगों ने किया रोड जाम

अरियरी
खेती किसानी का समय आने के बाद खेत के पटवन में किसान लग जाते हैं परंतु किसानों के खेत के पटवन में बिजली की सुविधा बढ़ी है तो करंट से किसानों की मौत की भी घटनाएं बढ़ गई है। ऐसी ही एक घटना में एक बार फिर अरियरी प्रखंड के सनैया गांव में एक किसान की मौत हो गई। मृतक किसान की पहचान जुबेर खान के 40 वर्षीय पुत्र मोहम्मद सरफराज के रूप में की गई है। मृतक पैक्स अध्यक्ष निसार खान का भतीजा बताया जा रहा है। वहीं इस घटना के बाद लोगों ने शेखपुरा-शाहपुर  रोड  में  जाम  लगा  दिया है। लोग मुआवजा की मांग कर रहे है।


रोड जाम करते लोग

इस संबंध में मिली सूचना में परिवार के लोगों ने बताया कि धान की खेती को लेकर सरफराज खान के द्वारा खेत में बीज गिराने की तैयारी को लेकर पटवन के लिए तार लगाए जा रहा था। बिजली का तार जोड़ने के दौरान करंट की चपेट में सरफराज आ गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। जब तक लोग वहां पहुंचे तब तक उन्होंने अपना दम तोड़ दिया था। बाद में वहां से गांव वालों ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया जहां पोस्टमार्टम की प्रक्रिया होगी।
DSKSITI - Large

बता दें की करंट लगने की प्रमुख भाषाओं में चाइनीज तार का होना भी बड़ा कारण माना जाता है । ₹200 किलो के हिसाब से एलुमिनियम का एक चाइनीज तार बाजार में खुलेआम बिकता है जिसमें हल्का प्लास्टिक का एक कवर लगाया होता है जो कुछ ही दिनों में कवर हट जाता है और इस तरह का चाइनीस तार एक तरह से नंगा तार बन जाता है।  सस्ता तार की वजह से किसान खेत के पटवन में इसी तरह के तार का उपयोग करते हैं और फिर किसान करंट की चपेट में आते हैं और उनकी मौत हो जाती है खेती और पटवन के सीजन आते ही लगातार ऐसे मामले होने लगते हैं।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like