• Tuesday, 22 October 2024
श्री बाबू के लिए भारत रत्न की मांग को लेकर पद यात्रा पटना के लिए रवाना

श्री बाबू के लिए भारत रत्न की मांग को लेकर पद यात्रा पटना के लिए रवाना

DSKSITI - Small

श्री बाबू के लिए भारत रत्न की मांग को लेकर पद यात्रा पटना के लिए रवाना

 

बरबीघा, शेखपुरा

 

बिहार के पहले मुख्यमंत्री डॉक्टर श्री कृष्ण सिंह की 137वीं जयंती समारोह उनके जन्म भूमि सह पैतृक गांव बरबीघा के माउर गांव में मनाया गया । इस अवसर पर पूर्व मंत्री महाचंद्र प्रसाद सिंह, अनिल शर्मा, डॉक्टर सहजानंद डॉक्टर, ऋषभ कुमार तथा बड़ी की संख्या में लोग जमा हुए। जयंती समारोह के बाद बड़ी संख्या में युवा श्री बाबू को भारत रत्न दिलाने की मांग को लेकर बरबीघा से पटना, राज भवन तक के लिए पदयात्रा की शुरुआत की।  

इस यात्रा को पूर्व मंत्री महाचंद्र प्रसाद सिंह, अनिल शर्मा तथा डॉ सहजानंद ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

 

इससे पहले गांव में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए डॉक्टर महाचंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि बिहार केसरी को सबसे अच्छी श्रद्धांजलि यही होगी कि उनके आदर्शों को जीवन में अपनाया जाए। उन्होंने जाति और धर्म के भेदभाव को मिटाया। सभी वर्गों के विकास के लिए काम किया। बिहार को नई ऊंचाई पर लेकर गए।

 

कहा कि श्री बाबू आधुनिक बिहार के निर्माता थे। उनके बाद आज तक उस तरह का विकास का कार्य बिहार में नहीं हुआ है। उनके नेतृत्व में कई कल, कारखाने लगाए गए।  सभा को संबोधित करते हुए अनिल शर्मा ने कहा कि श्री बाबू सभी जात धर्म को साथ लेकर चलने वाले नेता थे। वो देवघर के मंदिर में दलितों को साथ लेकर प्रवेश किया । जमींदारी प्रथा को उन्होंने खत्म कराया।

DSKSITI - Large

 

 उन्होंने कहा कि श्री बाबू को भारत रत्न दिलाने की मांग जायज है और श्री बाबू को भारत रत्न मिलना चाहिए। 

 

डॉक्टर सहजानंद ने बताया कि ऋषभ कुमार के नेतृत्व में  हजारों की संख्या में पदयात्रा करने वाले लोग बरबीघा से तीन दिनों तक पैदल चलेंगे उसके बाद पटना के राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को बिहार केसरी श्री कृष्ण  को भारत रत्न दिलाने का ज्ञापन सौंपेंगे । 

 

इस अवसर पर डॉक्टर आनंद कुमार , चिंटू कुमार, अविनाश कुमार काजू, डॉक्टर मुरारी प्रसाद सिंह तथा अन्य लोग उपस्थित थे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From