• Friday, 17 May 2024
शक्ति परीक्षण में नीतीश कुमार सरकार पास, 129 वोट मिले, विपक्ष का वाकआउट

शक्ति परीक्षण में नीतीश कुमार सरकार पास, 129 वोट मिले, विपक्ष का वाकआउट

DSKSITI - Small

शक्ति परीक्षण में नीतीश कुमार की सरकार पास, 129 वोट मिले, विपक्ष का वाकआउट

 

पटना

 

बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार की सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया। सोमवार को काफी गहमागहमी के बीच विधायकों के पहुंचने और नहीं पहुंचने को लेकर बवाल होता रहा। इस बीच राज्यपाल के अभिभाषण के बाद विधानसभा के अध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाया गया।

 

वोटिंग के आधार पर उनको हटाया गया। विधान सभा के अध्यक्ष के मामले में 125 वोट अध्यक्ष को हटाने के समर्थन में पड़ा, 112 वोट विरोध में पड़ा।

 

उधर, सदन में काफी गहमागहमी रही। पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने तीखे प्रहार किया। नीतीश कुमार को अपना अभिभावक भी बताया और उनके पाला बदलने का आरोप लगा कर तीखे प्रहार भी किया।

 

DSKSITI - Large

 साथ ही उन्होंने कहा कि हम जनता के बीच सक्रिय रहेंगे । उधर, नीतीश कुमार ने भी महा गठबंधन में आने के बाद विभागों में होने वाले गड़बड़ी पर निशाना साधा और जांच करने की भी बात कही । उपमुख्यमंत्री विजय सिंहा और सम्राट चौधरी ने भी तीखे प्रहार किया और राजद सरकार में जंगल राज की स्थिति को रेखांकित किया।

 

वही, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब बोलने के लिए शुरू हुए तो विपक्ष के द्वारा बाकआउट कर दिया गया। हालांकि मुख्यमंत्री के आग्रह पर वोटिंग कराई गई।

 

 सत्ता के पक्ष में 129 वोट पड़े। इस बीच सत्ता पक्ष में राजद के तीन विधायक भी आ गए । उसी खेमे में बैठे । इसकी खूब चर्चा होती रही। जिसमें एक आनंद मोहन के पुत्र और राजद विधायक चेतन आनंद के साथ-साथ मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी और लखीसराय के सूर्यगढ़ा से राजद विधायक प्रहलाद यादव का नाम रहा। भाजपा के तीन विधायकों में से दो महिला विधायक भी अंत में सदन में पहुंच गई। जबकि जदयू के सभी विधायक आखिरकार सदन में अपनी उपस्थिति दर्ज कर दी। 

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like