• Friday, 19 April 2024
राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह: लगा लीजिए हेलमेट और सीट बेल्ट नहीं तो

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह: लगा लीजिए हेलमेट और सीट बेल्ट नहीं तो

DSKSITI - Small

11 से 17 जनवरी तक राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह, नियम तोड़ने पर जुर्माना

 

शेखपुरा 

 

शेखपुरा जिले में भी 11 जनवरी से 17 जनवरी तक राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा अभियान की शुरुआत कर दी गई। इस अवसर पर जागरुकता को लेकर रैली और जागरूकता रथ को जिलाधिकारी सावन कुमार के द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस मौके पर जिला परिवहन पदाधिकारी सोनी कुमारी, जिला विकास आयुक्त अरुण झा इत्यादि की उपस्थिति रहे।

इस मौके पर जिलाधिकारी सावन कुमार ने कहा कि अधिकतर दुर्घटनाएं मानवीय भूल की वजह से होती है अतः यदि हम लोग जागरूक हो जाएंगे तो दुर्घटनाओं में भारी कमी होगी। बताया कि हर मिनट कहीं ना कहीं देश में दुर्घटनाएं घटित हो रही है और लोगों की जान भी जा रही है।

 

 बता दें कि इस जागरूकता अभियान में दोपहिया वाहनों में हेलमेट लगा कर चालकों के लिए सीट बेल्ट लगाने इत्यादि को लेकर जागरूक किया जाएगा और विशेष अभियान चलाकर लोगों को नियमों के पालन कराने के लिए जुर्माना भी लगाया जाएगा।

 

DSKSITI - Large

 

जिला परिवहन पदाधिकारी, शेखपुरा द्वारा बताया गया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान लापरवाह ड्राईविंग के परिणामों के बारे में लोगों को जानकारी दी जाती है, ताकि वे सुरक्षा के प्रति सजग हो सकें। इसी उद्देश्य से 1989 से प्रत्येक वर्ष जनवरी माह के निर्धारित सप्ताह (11-17) में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता है। 

 

 

उन्होने लोगों से दोपहिया वाहन चलाते वक्त आई॰एस॰आई॰ मार्क हेलमेट का उपयोग करने, ड्राईविंग के दौरान मोबाईल फोन का इस्तेमाल नही करने, सड़क पार करते समय जेब्रा क्रॉसिंग का प्रयोग करने, सीट बेल्ट का प्रयोग करने आदि सावधानियाँ बरते जाने की अपील की । जिससे सड़क यात्रा को सुरक्षित एवं सुखद बनाया जा सके। 

new

SRL

adarsh school

st marry school
राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह: लगा लीजिए हेलमेट और सीट बेल्ट नहीं तो

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like