• Tuesday, 04 October 2022
प्रेमी ने पुलिस की मदद से रुकवा दी प्रेमिका की शादी, खोल दिया गया मंडप

प्रेमी ने पुलिस की मदद से रुकवा दी प्रेमिका की शादी, खोल दिया गया मंडप

प्रेमी ने पुलिस की मदद से रुकवा दी प्रेमिका की शादी, खोल दिया गया मंडप

शेखपुरा

शेखपुरा में एक प्रेमी के द्वारा अपनी प्रेमिका की शादी रुकवाने के लिए पुलिस और प्रशासन का इस तरह से मदद लिया गया कि शादी ही रुक गयी। प्रेमिका की शादी जिस रात होनी थी उसी दिन प्रेमी हरकत में आया और पुलिस प्रशासन को कानून का हवाला देकर शादी रुकवाने के लिए कहा । जब पुलिस और प्रशासन मामले की जांच की तो प्रेमिका की शादी को रुकवा दिया गया। मंडप को खोल दिया गया । इस पूरे प्रसंग में प्रेमी-प्रेमिका का मामला ही सामने आया है।

दरअसल यह पूरा मामला शेखपुरा जिले का है । शेखपुरा जिले के कुसुम्भा ओपी के अंतर्गत एक गांव से जुड़ा यह मामला है। यहां एक युवती की शादी होनी थी। युवती की शादी सोमवार की शाम में होनी थी। उसी दिन एक युवक के द्वारा जिले के आला अधिकारियों को मोबाइल पर कॉल करके प्रेमिका की शादी कम उम्र में कराए जाने की जानकारी दी गई ।

18 वर्ष से कम उम्र में शादी होने को गैरकानूनी बताया गया। जब प्रेमी ने उक्त आशय की जानकारी प्रशासन को दिया तो प्रशासन भी हरकत में आ गई। मामले की जांच किया गया । तो मामला 18 साल से कम का निकला । 4 महीने बाद लड़की का उम्र 18 साल होना था। बाल संरक्षण इकाई के लोग वहां पहुंचे और पुलिस बल भी था। इसके बाद शादी रुकवा दिया गया। बाल संरक्षण इकाई के सामाजिक कार्यकर्ता श्रीनिवास कहते हैं कि मामले की जांच की गई तो लड़की की उम्र 18 वर्ष पूर्ण होने में 4 महीने बचे हुए थे। इसलिए परिवार वालों को समझाया गया कि 4 महीने के बाद शादी करना है। कम उम्र में शादी करने पे जेल हो सकती है।

उधर, इस पूरे मामले में प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया । बताया गया कि प्रेमिका का पूरा परिवार राजस्थान के शहर में रहता था वहां एक युवक से संपर्क में आया । प्रेम प्रसंग के इस मामले में लड़की को गांव लाकर शादी की तैयारी थी तो प्रेमी ने कम उम्र का हथकंडा अपनाकर शादी को रुकवा दिया।

Share News with your Friends

Comment / Reply From